Israel-Hamas War: इजराइल में 22 अमेरिकियों की मौत, 17 लापता, बंधक बनाए जाने की आशंका, व्हाइट हाउस ने कहा

By रुस्तम राणा | Published: October 12, 2023 03:02 PM2023-10-12T15:02:46+5:302023-10-12T15:02:46+5:30

अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने कहा कि फिलिस्तीनी समूह हमास द्वारा बंधक बनाए गए लोगों में अधिक अमेरिकी शामिल हो सकते हैं, उन्होंने कहा कि बंधकों की बरामदगी के लिए अमेरिका इजरायल के साथ बातचीत कर रहा है। 

Israel-Hamas War 22 Americans Dead In Israel, 17 Missing, Many Hostages Feared says White House | Israel-Hamas War: इजराइल में 22 अमेरिकियों की मौत, 17 लापता, बंधक बनाए जाने की आशंका, व्हाइट हाउस ने कहा

Israel-Hamas War: इजराइल में 22 अमेरिकियों की मौत, 17 लापता, बंधक बनाए जाने की आशंका, व्हाइट हाउस ने कहा

Highlightsव्हाइट हाउस ने कहा कि इजराइल हमले में कम से कम 22 अमेरिकियों की जान चली गई हैUSA ने कहा, 17 का अभी भी पता नहीं चला है और आने वाले दिनों में यह आंकड़ा बढ़ने की संभावना हैइजराइल-हमास युद्ध में अमेरिका इजराइल को अतिरिक्त रक्षा संबंधी सहायता भी साझा कर रहा है

Israel-Hamas War: व्हाइट हाउस ने बुधवार को कहा कि इजराइल पर हमास के हमले में कम से कम 22 अमेरिकियों की जान चली गई है और 17 का अभी भी पता नहीं चला है और आने वाले दिनों में यह आंकड़ा बढ़ने की संभावना है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने कहा कि फिलिस्तीनी समूह हमास द्वारा बंधक बनाए गए लोगों में अधिक अमेरिकी शामिल हो सकते हैं, उन्होंने कहा कि बंधकों की बरामदगी के लिए अमेरिका इजरायल के साथ बातचीत कर रहा है। 

व्हाइट हाउस में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में रणनीतिक संचार के समन्वयक जॉन किर्बी ने कहा, “हम जानते हैं कि, अब तक, 22 अमेरिकियों ने अपनी जान गंवाई है और 17 का पता नहीं चल पाया है। हम जानते हैं कि आने वाले दिनों में ये संख्या बढ़ने की संभावना है।” इजराइल पर हमास के अप्रत्याशित हमले में 1,200 से अधिक लोग मारे गए हैं, जिसने गाजा में हवाई हमलों का जवाब दिया है जिसमें लगभग 1,00 लोग मारे गए हैं।

उन्होंने कहा, “इन सभी प्रभावित परिवारों के लिए हमारा संदेश यह है कि हम आपके साथ हैं। आपके साथ शोक मना रहे हैं। हम आपकी चिंता कर रहे हैं। हम हम लापता लोगों की वतन वापसी के लिए वह सब कुछ करने जा रहे हैं जो हम कर सकते हैं। इसमें निश्चित रूप से, जब बंधक-बहाली के प्रयासों की बात आती है तो सलाह या परामर्श में सहायता करने के लिए तैयार रहना शामिल है।”

इजराइल-हमास युद्ध में अमेरिका इजराइल को अतिरिक्त रक्षा संबंधी सहायता भी साझा कर रहा है। अमेरिका अपनी कुछ आयरन डोम इंटरसेप्टर मिसाइलों की भरपाई करने में सक्षम हो गया है। एनएसए ने कहा, “ये वे मिसाइलें थीं जो हमारे पास इज़राइल में पहले से ही स्टॉक में थीं। हमने बस स्वामित्व को इजरायली रक्षा बलों को हस्तांतरित कर दिया है। इसलिए, आने वाले दिनों में फिर से और अधिक सहायता, अधिक सहायता मिलेगी।”

किर्बी ने कहा, लब्बोलुआब यह है कि अमेरिका एक विस्तृत और स्पष्ट संदेश भेज रहा है कि यदि कोई भी व्यक्ति इजरायल के प्रति शत्रुतापूर्ण व्यवहार करना चाहता है या युद्ध को बढ़ाना या बढ़ाने की कोशिश करना चाहता है, तो अमेरिका उसके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए तैयार है।
 

Web Title: Israel-Hamas War 22 Americans Dead In Israel, 17 Missing, Many Hostages Feared says White House

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे