इजराइल ने फलस्तीन की तरफ से मिसाइल दागे जाने के बाद गाजा पर किया हमला

By भाषा | Published: February 9, 2020 01:28 PM2020-02-09T13:28:02+5:302020-02-09T13:28:02+5:30

अमेरिका की ओर से इजराइल और फलस्तीन के बीच गाजा और वेस्ट बैंक को लेकर चल रहे विवाद को खत्म करने के मकसद से लाई गई विवादित शांति योजना को सामने रखे जाने के बाद दोनों के बीच हिंसा का यह नया मामला है।

Israel attacked Gaza after Palestine fired missile | इजराइल ने फलस्तीन की तरफ से मिसाइल दागे जाने के बाद गाजा पर किया हमला

इजराइल ने फलस्तीन की तरफ से मिसाइल दागे

Highlightsदरअसल, फलस्तीनी नेतृत्व ने इस योजना को पूरी तरह खारिज कर दिया है।इजराइली हमले में किसी तरह के नुकसान या किसी के हताहत होने की तत्काल खबर नहीं मिली है। 

यरूशलम, नौ फरवरी (एएफपी) इजराइली सेना ने कहा कि उसके टैंकों ने गाजा पट्टी में सैन्य चौकियों पर हमला किया। इससे पहले फलस्तीनी क्षेत्र के आतंकवादियों ने यहूदी देश पर मिसाइल दागी थी। सेना ने कहा कि टैंकों ने मिसाइल के जवाब में शनिवार को ‘‘उत्तरी गाजा पट्टी में हमास की दो सैन्य चौकियों को निशाना’’ बनाया।

अमेरिका की ओर से इजराइल और फलस्तीन के बीच गाजा और वेस्ट बैंक को लेकर चल रहे विवाद को खत्म करने के मकसद से लाई गई विवादित शांति योजना को सामने रखे जाने के बाद दोनों के बीच हिंसा का यह नया मामला है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 28 जनवरी को यह योजना सामने रखी थी जिसके बाद से फलस्तीनी हमले बढ़ गए हैं।

दरअसल, फलस्तीनी नेतृत्व ने इस योजना को पूरी तरह खारिज कर दिया है। इजराइली हमले में किसी तरह के नुकसान या किसी के हताहत होने की तत्काल खबर नहीं मिली है। 

Web Title: Israel attacked Gaza after Palestine fired missile

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे