आईएस ने जारी की पेरिस हमलावरों की वीडियो, क्रूरता के साथ किया गया था जानलेवा हमला

By भाषा | Published: May 14, 2018 11:25 AM2018-05-14T11:25:44+5:302018-05-14T11:25:44+5:30

फ्रांस की राजधानी पेरिस में इस सप्ताहांत चाकू से किए गए जानलेवा हमले की जिम्मेदारी लेने वाले इस्लामिक स्टेट ने ली है।

IS release video for Paris Attack | आईएस ने जारी की पेरिस हमलावरों की वीडियो, क्रूरता के साथ किया गया था जानलेवा हमला

आईएस ने जारी की पेरिस हमलावरों की वीडियो, क्रूरता के साथ किया गया था जानलेवा हमला

बेरुत , 14 मई: फ्रांस की राजधानी पेरिस में इस सप्ताहांत चाकू से किए गए जानलेवा हमले की जिम्मेदारी लेने वाले इस्लामिक स्टेट ने ली है। आज एक युवक का वीडियो जारी किया है जिसमें उसने अपने आप को इस जिहादी संगठन का हमलावर बताया है।

आईएस की प्रोपैगैंडा एजेंसी अमाक ने टेलीग्राम के जरिए एक वीडियो पोस्ट की है जिसमें एक युवक दिखाई दे रहा है। उसका चेहरा पूरी तरह से ढका हुआ है और केवल उसकी आंखें दिखाई दे रही हैं। फ्रेंच में बोलते हुए उसने आईएस नेता अबू बक्र अल बगदादी के प्रति निष्ठा जताई है।

सास ने अवैध संबंध पर जताया एतराज तो बहू ने ऐसे करवा दी प्रेमी से हत्या

गौरतलब है कि मध्य पेरिस में शनिवार रात को एक व्यक्ति ने चाकू से हमला कर दिया जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। बाद में पुलिस ने उसे गोली मार दी।

 अमाक में एक सुरक्षा सूत्र ने सीरिया और इराक में लड़ रहे अंतरराष्ट्रीय बलों का हवाला देते हुए कहा , ‘‘ पेरिस में चाकू से हमला करने वाला व्यक्ति इस्लामिक स्टेट का लड़ाका है और गठबंधन वाले देशों के खिलाफ बदले की कार्रवाई के तहत यह हमला किया गया। ’’

अंतरराष्ट्रीय बलों में फ्रांस भी शामिल है। फ्रांस की पुलिस ने घटनास्थल पर जिस हमलावर को मार गिराया उसकी पहचान चेचेन्या में जन्मे फ्रांसिसी नागरिक 20 वर्षीय खमजत अजिमोव के रूप में हुई है। वह संदिग्ध इस्लामिक चरमपंथियों की सूची में शामिल था। 

Web Title: IS release video for Paris Attack

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे