लंदन में भारतीय छात्र हुआ लापता, भाजपा नेता ने विदेश मंत्री जयशंकर से लगाई मदद की गुहार

By अंजली चौहान | Published: December 17, 2023 06:55 AM2023-12-17T06:55:43+5:302023-12-17T06:57:02+5:30

यूनाइटेड किंगडम के लॉफबोरो विश्वविद्यालय में पढ़ने वाला जीएस भाटिया नाम का एक भारतीय छात्र लापता हो गया है।

Indian student goes missing in London BJP leader appeals to External Affairs Minister Jaishankar for help | लंदन में भारतीय छात्र हुआ लापता, भाजपा नेता ने विदेश मंत्री जयशंकर से लगाई मदद की गुहार

लंदन में भारतीय छात्र हुआ लापता, भाजपा नेता ने विदेश मंत्री जयशंकर से लगाई मदद की गुहार

नई दिल्ली: यूनाइटेड किंगडम के लॉफबोरो विश्वविद्यालय में पढ़ने वाला जीएस भाटिया नाम का एक भारतीय छात्र के15 दिसंबर से पूर्वी लंदन से लापता होने की खबर आ रही है। छात्र के लापता होने की जानकारी बीजेपी के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने सोशल मीडिया के जरिए दी है। बीजेपी नेता ने जानकारी देते हुए भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई है।

गौरतलब है कि घटना को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया गया और इसे विदेश मंत्री एस जयशंकर के ध्यान में लाया गया। उच्चायोग उसे ढूंढने के प्रयास में शामिल होगा।

मनजिंदर सिंह सिरसा ने पोस्ट में छात्र की तस्वीर साझा करते हुए लिखा, "जीएस भाटिया, लॉफबोरो विश्वविद्यालय का छात्र, 15 दिसंबर से लापता है। आखिरी बार कैनरी घाट, पूर्वी लंदन में देखा गया था। @DrSजयशंकर जी का ध्यान आकर्षित करते हुए हम @lborouniversity और @HCI_London से उसे ढूंढने के प्रयासों में शामिल होने का आग्रह करते हैं। आपकी सहायता महत्वपूर्ण है। कृपया साझा करें और संदेश फैलाएं।"

उन्होंने एक्स पर भाटिया का निवास परमिट और कॉलेज पहचान पत्र भी पोस्ट किया। भाजपा नेता ने लोगों से समाचार साझा करने के लिए कहा और भारतीय छात्र के बारे में कोई भी जानकारी प्रदान करने के लिए दो संपर्क नंबर साझा किए।

पहले भी लापता हो चुके हैं कई भारतीय

बता दें कि विदेश में पढ़ रहे छात्रों के गायब होने की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी एक भारतीय छात्र के लापता होने की खबर सामने आई थी। 17 नवंबर 2023 को मीत पटेल नाम के भारतीय छात्र के लापता होने की खबर मिली थी।

मीत को शेफील्ड हॉलम यूनिवर्सिटी से डिग्री लेने और अमेजन में नौकरी शुरू करने के लिए 20 नवंबर को शेफील्ड जाना था। वह 17 नवंबर को घर नहीं लौटा जिसके बाद उसके परिचितों ने खबर पुलिस को दी। पुलिस ने जांच शुरू की तो 23 वर्षीय छात्र का शव टेम्स नदी से बरामद किया गया। पुलिस ने जांच में पाया कि मौत संदिग्ध नहीं है। 

Web Title: Indian student goes missing in London BJP leader appeals to External Affairs Minister Jaishankar for help

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे