मानव तस्करी के आरोप के बाद फ्रांस में उतरा विमान भरेगा उड़ान, 303 भारतीय हैं सवार

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 25, 2023 02:35 PM2023-12-25T14:35:59+5:302023-12-25T14:50:15+5:30

विमान की संचालक लीजेंड एयरलाइंस ने मीडिया को बताया है कि यह विमान सोमवार को मुंबई के लिए उड़ान भर सकती है।

indian plane grounded in france after human trafficing allegation is free to leave for india today | मानव तस्करी के आरोप के बाद फ्रांस में उतरा विमान भरेगा उड़ान, 303 भारतीय हैं सवार

फाइल फोटो

Highlightsजेंड एयरलाइंस के विमान को चार दिन बाद भारत के लिए उड़ान भरने की अनुमति मिलीलीजेंड एयरलाइंस के विमान पर लगा है मानव तस्करी का आरोप, फ्रांस में उतारा गया जबरनइस विमान में कुल 303 भारतीय सवार थे, जो दुबई से निकारगुआ के लिए जा रहे थे

नई दिल्ली:मानव तस्करी के आरोप के बाद बीच रास्ते फ्रांस में उतारे गए लीजेंड एयरलाइंस के विमान को चार दिन बाद भारत के लिए उड़ान भरने की अनुमति मिल गयी है। इस विमान में 303 भारतीय सवार हैं, जो दुबई से निकारगुआ जा रहे थे।

रोमानिया की विमानन कंपनी लीजेंड एयरलाइंस के वकील ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि फ्रांस में रुके सभी भारतीयों को सोमवार को भारत भेजा जा सकता है। यह विमान पिछले हफ्ते गुरुवार को फ्रांस के एक छोटे से हवाई अड्डे पर तब उताया गया।

जब किसी अज्ञात खबरी ने फ्रांसीसी अधिकारियों को सूचना दी कि इस विमान में कुछ ऐसे यात्री सवार हैं जिन्हें मानव तस्करी के तहत यात्रा करायी जा रही है। विमान में सवार यात्रियों में 21 महीने का बच्चा भी शामिल था।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फ्रांसीसी अधिकारियों ने दो यात्रियों को आगे की जाँच-पड़ताल के लिए रोका गया है। इस मामले में मानव तस्करी को अंजाम देने वाले किसी संगठित गिरोह का हाथ होने की फ्रांसीसी अधिकारी जाँच की जा रही है।

फ्रांसीसी अधिकारियों ने बताया कि विमान में सवार कई यात्रियों ने शरण दिए जाने का अनुरोध किया है। विमान में 11 नाबालिग यात्री भी थे, जिन्हें विशेष प्रशासनिक निगरानी में रखा गया है।

फ्रांसीसी मीडिया के अनुसार विमान में सवार 303 यात्रियों में से करीब 280 सोमवार को भारत पहुंच सकते हैं। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हुआ कि कितने यात्रियों को फ्रांस में रोका जाएगा और उनपर कोई कानूनी कार्रवाई होने वाली है या नहीं।

एयरलाइंस के क्रू में शामिल 15 सदस्यों से बीते शनिवार को पूछताछ के बाद उन्हें मुक्त कर दिया गया था।

Web Title: indian plane grounded in france after human trafficing allegation is free to leave for india today

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे