संयुक्त अरब अमीरातः भारतीय ने एक करोड़ दिरहम यानी 19.90 करोड़ रुपये का जैकपॉट जीता

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 4, 2020 05:08 PM2020-09-04T17:08:45+5:302020-09-04T17:08:45+5:30

‘खलीज टाइम्स’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक मूल रूप से पंजाब के निवासी गुरप्रीत सिंह शारजाह में आईटी मैनेजर के रुप में काम करते हैं। उन्होंने 12 अगस्त को लॉटरी का एक टिकट खरीदा था।

Indian expat from Sharjah wins Dh10 million in Big Ticket raffle draw | संयुक्त अरब अमीरातः भारतीय ने एक करोड़ दिरहम यानी 19.90 करोड़ रुपये का जैकपॉट जीता

जैकपॉट के पैसों से वह अरब अमीरात में एक घर खरीदेंगे और पंजाब से अपने माता-पिता को यहां लाएंगे ताकि वे उनके साथ रह सकें।

Highlightsसिंह को फोन किया और उन्हें बताया कि उन्होंने लॉटरी जीती है तो उन्हें लगा कि कोई उनके साथ मजाक कर रहा है।‘बिग टिकट’ रैफल लॉटरी में हिस्सा ले रहे हैं लेकिन सोशल मीडिया पर होने वाले लकी ड्रा पर उनका ध्यान बहुत कम जाता था।

दुबईः संयुक्त अरब अमीरात के अबूधाबी में 35 वर्षीय एक भारतीय व्यक्ति ने एक करोड़ दिरहम यानी 19.90 करोड़ रुपये का जैकपॉट जीता है।

‘खलीज टाइम्स’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक मूल रूप से पंजाब के निवासी गुरप्रीत सिंह शारजाह में आईटी मैनेजर के रुप में काम करते हैं। उन्होंने 12 अगस्त को लॉटरी का एक टिकट खरीदा था। आयोजकों ने तीन सितंबर को सिंह को फोन किया और उन्हें बताया कि उन्होंने लॉटरी जीती है तो उन्हें लगा कि कोई उनके साथ मजाक कर रहा है।

सिंह पिछले दो साल से अधिक समय से ‘बिग टिकट’ रैफल लॉटरी में हिस्सा ले रहे हैं लेकिन सोशल मीडिया पर होने वाले लकी ड्रा पर उनका ध्यान बहुत कम जाता था। उन्हें नहीं पता था कि इस महामारी में उनका समय बदल जाएगा। उन्होंने कहा कि जैकपॉट के पैसों से वह अरब अमीरात में एक घर खरीदेंगे और पंजाब से अपने माता-पिता को यहां लाएंगे ताकि वे उनके साथ रह सकें।

भारतीय नागरिक पर अमेरिका में 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में अवैध तरीके से मतदान करने का आरोप

अमेरिका की एक संघीय अदालत में एक भारतीय नागरिक समेत 12 विदेशी लोगों पर 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में अवैध तरीके से मतदान करने का आरोप लगाया गया है। उत्तरी कैरोलाइना के मिडल जिले की जिला अदालत में 58 वर्षीय बैजू पी. थामस और 11 अन्य विदेशी नागरिकों पर 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में अवैध रूप से मतदान करने का आरोप पिछले महीने लगाया गया। अमेरिकी आव्रजन एवं सीमाशुल्क प्रवर्तन (आईसीई) गृह सुरक्षा जांच (एचएसआई) के अनुसार अगर ये दोषी पाए जाते हैं तो इन्हें अधिकतम एक साल की जेल की सजा हो सकती है और 1,00,000 अमेरिकी डॉलर का जुर्माना लग सकता है।

अमेरिकी कानून के मुताबिक देश में गैर नागरिक मतदान के लिए पंजीकरण कराने या संघीय चुनाव में मतदान करने के पात्र नहीं हैं। भारतीय मूल के 57 वर्षीय रूब कौर अतर सिंह भी उन सात विदेशी नागरिकों में शामिल हैं जो उत्तरी कैरोलाइना में 2016 के संघीय चुनाव में मतदान करने के आरोप का सामना कर रहे हैं। सिंह मलेशिया से हैं।

सिंह उन आरोपियों में शामिल हैं जिस पर संघीय ग्रांड ज्यूरी ने आरोप लगाया है। उन पर अमेरिकी नागरिकता का गलत दावा या मतदान पंजीकरण आवेदन में गलत जानकारियां देने और 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में अवैध तरीके से मतदान करने का आरोप है। अगर वह दोषी पाई जाती हैं तो उन्हें संघीय जेल में अधिकतम छह साल की जेल की सजा हो सकती है और 350,000 अमेरिकी डॉलर का जुर्माना लग सकता है। 

Web Title: Indian expat from Sharjah wins Dh10 million in Big Ticket raffle draw

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे