बाल्टीमोर की ब्रिज पर दुर्घटनाग्रस्त हुए जहाज पर सवार थे चालक दल के 22 भारतीय सदस्य, सभी सुरक्षित

By रुस्तम राणा | Published: March 26, 2024 08:50 PM2024-03-26T20:50:42+5:302024-03-26T21:05:20+5:30

जहाज प्रबंधन इकाई ने कहा कि बाल्टीमोर में फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज के एक स्तंभ से टकराने वाले कंटेनर जहाज पर सवार सभी 22 चालक दल के सदस्य भारतीय थे। सभी को सुरक्षित बताया जा रहा है।

Indian crew of 22 were aboard ship that crashed into Baltimore Key bridge, all safe | बाल्टीमोर की ब्रिज पर दुर्घटनाग्रस्त हुए जहाज पर सवार थे चालक दल के 22 भारतीय सदस्य, सभी सुरक्षित

बाल्टीमोर की ब्रिज पर दुर्घटनाग्रस्त हुए जहाज पर सवार थे चालक दल के 22 भारतीय सदस्य, सभी सुरक्षित

नई दिल्ली: बाल्टीमोर के की ब्रिज पर दुर्घटनाग्रस्त हुए कंटेनर जहाज पर सवार सभी 22 चालक दल के सदस्य भारतीय थे। वे सभी सुरक्षित बताए जा रहे हैं। सिनर्जी मरीन ग्रुप के चार्टर मैनेजर ने कहा, दो पायलटों सहित चालक दल के सभी सदस्यों का पता लगा लिया गया है और किसी के घायल होने की कोई रिपोर्ट नहीं है। कोई प्रदूषण भी नहीं हुआ है। सिंगापुर के झंडे वाले जहाज का पंजीकृत मालिक ग्रेस ओशन पीटीई लिमिटेड है। बाल्टीमोर का फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज मंगलवार तड़के उस समय ढह गया जब एक कंटेनर जहाज चार लेन के दायरे से टकरा गया, जिससे कारें नदी में गिर गईं। आठ लोगों का एक निर्माण दल पुल पर गड्ढों को ठीक कर रहा था और आठ लोग नदी में गिर गए।

खबर लिखे जाने तक तक दो लोगों को बचाया जा चुका है, स्थानीय अधिकारियों ने कहा है कि "बड़े क्षेत्र" में तलाशी की जरूरत है। उन्हें डर है कि छह अन्य अभी भी लापता हैं क्योंकि अधिकारी तलाश कर रहे हैं। बचाए गए लोगों में से एक व्यक्ति को कोई चोट नहीं आई जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है। पुलिस ने रॉयटर्स को बताया कि बचाए गए लोगों में से एक की हालत "बहुत गंभीर" बताई जा रही है। 948 फुट के कंटेनर जहाज ने पुल की संरचना के एक हिस्से को तोड़ दिया, जिससे कई कारें पानी में गिर गईं और कई लोगों के हताहत होने की आशंका पैदा हो गई।

डाली, कंटेनर जहाज, पटाप्सको नदी के किनारे नौकायन कर रहा था जब यह स्टील संरचना से टकराया, जिससे लगभग पूरा पुल पानी में गिर गया। डाली बाल्टीमोर से कोलंबो, श्रीलंका जा रही थी। मैरीलैंड के गवर्नर वेस मूर ने एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि नाव लगभग आठ समुद्री मील की हल्की तेज गति से यात्रा कर रही थी और पुल से पहली बार पलटने से उसकी शक्ति समाप्त हो गई। उन्होंने यह भी कहा कि प्रारंभिक निष्कर्ष में "दुर्घटना" का संकेत दिया गया है और नरसंहार हमलों का कोई सबूत नहीं है।

बाल्टीमोर सिटी रेलवे विभाग ने इस घटना को 'बैटमास पर कैस्ट वाली घटना' के रूप में वर्णित किया है और दिन के उजाले में गोली मार दी गई हवाई फुटेज में नुकसान की सादृश्यता को प्रकाश में डाला गया है। चार लेन का स्टील पुल बाल्टीमोर पोर्ट की ओर जाता है और नदी को पार करता है। यह कार शिपमेंट के लिए सबसे व्यस्त अमेरिकी बंदरगाह है।

Web Title: Indian crew of 22 were aboard ship that crashed into Baltimore Key bridge, all safe

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Shipping and Waterways