साथ छोड़ने लगे इमरान खान के पुराने साथी, शिरीन मजारी के बाद फवाद चौधरी ने छोड़ी पीटीआई

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 24, 2023 07:53 PM2023-05-24T19:53:13+5:302023-05-24T19:54:30+5:30

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान एक तरफ जहां मुसीबतों में घिरे हैं वहीं दूसरी तरफ अब उनके पुराने साथी साथ छोड़ कर जाने लगे हैं। इमरान खान की पार्टी पीटीआई के पूर्व उपाध्यक्ष और सरकार में मंत्री रहे फवाद चौधरी ने पीटीआई से अलग होने और राजनीति से ब्रेक लेने की घोषणा की है।

Imran Khan's old friends started leaving Fawad Chaudhry announces ‘parting ways’ with PTI | साथ छोड़ने लगे इमरान खान के पुराने साथी, शिरीन मजारी के बाद फवाद चौधरी ने छोड़ी पीटीआई

फवाद चौधरी ने पीटीआई से अलग होने और राजनीति से ब्रेक लेने की घोषणा की

Highlightsइमरान खान के पुराने साथी साथ छोड़ कर जाने लगे हैंफवाद चौधरी ने पीटीआई से अलग होने और राजनीति से ब्रेक लेने की घोषणा कीइमरान खान की करीबी सहयोगी शिरीन मजारी भी पीटीआई पार्टी छोड़ चुकी हैं

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान एक तरफ जहां मुसीबतों में घिरे हैं वहीं दूसरी तरफ अब उनके पुराने साथी साथ छोड़ कर जाने लगे हैं। इमरान खान की पार्टी पीटीआई के पूर्व उपाध्यक्ष और सरकार में मंत्री रहे फवाद चौधरी ने पीटीआई से अलग होने और राजनीति से ब्रेक लेने की घोषणा की है।

पीटीआई के पूर्व उपाध्यक्ष ने एक ट्वीट में कहा कि उन्होंने पार्टी के पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा, "मेरे पहले के बयान में जहां मैंने 9 मई की घटनाओं की स्पष्ट रूप से निंदा की थी, मैंने राजनीति से ब्रेक लेने का फैसला किया है, इसलिए मैंने पार्टी के पद से इस्तीफा दे दिया है और इमरान खान से अलग हो रहा हूं।"

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद 9 मई को पाकिस्तान जल उठा था और सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमले भी हुए थे। इस मामले में इमरान खान पर हिंसा के लिए लोगों को भड़काने का आरोप है। पाकिस्तान में सत्ताधारी दल पीएमएल-एन ने दावा किया है कि सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमले की योजना 8 मई को लाहौर में पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान के ज़मान पार्क निवास में रची गई थी। पार्टी ने आरोप लगाया कि एक जियोफेंसिंग रिपोर्ट के अनुसार, पीटीआई सीनेटर एजाज चौधरी को उकसाने की 50 घटनाओं में शामिल पाया गया।

इस मामले को लेकर पाकिस्तान सरकार सख्त है और सेना भी इमरान खान के खिलाफ है। यहां तक कि सरकार पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पर प्रतिबंध लगाने पर भी विचार कर रही है। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की राजनीतिक पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहा है।

आसिफ ने संवाददाताओं से कहा, "पीटीआई पर प्रतिबंध लगाने पर विचार किया जा रहा है। पीटीआई ने देश के आधार पर हमला किया है, जो पहले कभी नहीं हुआ। इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।" इमरान खान की गिरफ्तारी ने देश भर में घातक विरोध प्रदर्शन किया, सेना के प्रतिष्ठानों पर हमला किया गया और राज्य की इमारतों में आग लगा दी गई।

बता दें कि फवाद चौधरी से पहले  पाकिस्तान की पूर्व मंत्री और इमरान खान की करीबी सहयोगी शिरीन मजारी ने भी पीटीआई पार्टी छोड़ दी और समूचे पाकिस्तान में नौ मई को संवेदनशील रक्षा प्रतिष्ठानों पर हमला करने वाले खान के समर्थकों की कार्रवाई की निंदा की। मजारी को 12 मई के बाद से चार बार गिरफ्तार किया जा चुका है और रिहा होने के बाद उन्होंने अपने इस्तीफे तथा सक्रिय राजनीति से सेवानिवृत्ति की घोषणा की।

Web Title: Imran Khan's old friends started leaving Fawad Chaudhry announces ‘parting ways’ with PTI

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे