इमरान खान का आरोप- पाक सेना उन्हें 10 साल के लिए जेल भेजने की योजना बना रही है, लंदन का प्लान खत्म

By मनाली रस्तोगी | Published: May 15, 2023 01:32 PM2023-05-15T13:32:02+5:302023-05-15T13:33:34+5:30

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को कहा है कि देश की सेना का इरादा उन्हें राजद्रोह के आरोप में अगले 10 साल तक सलाखों के पीछे रखने का है।

Imran Khan says Pakistan military plans to jail him for 10 years | इमरान खान का आरोप- पाक सेना उन्हें 10 साल के लिए जेल भेजने की योजना बना रही है, लंदन का प्लान खत्म

(फाइल फोटो)

Highlightsइमरान खान ने कहा कि अब लंदन की पूरी योजना बाहर है।खान ने कहा कि जब मैं जेल में था तब उन्होंने हिंसा के बहाने जज, ज्यूरी और एक्सिक्यूशनर की भूमिकाएं निभाईं।उन्होंने कहा कि इस बीच आज घरों में तोड़फोड़ की जा रही है और बेशर्मी से पुलिस घरों की महिलाओं के साथ बदसलूकी कर रही है।

इस्लामाबाद: ताजा दावों में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को कहा है कि देश की सेना का इरादा उन्हें राजद्रोह के आरोप में अगले 10 साल तक सलाखों के पीछे रखने का है। यह आरोप लगाते हुए कि पाकिस्तान की सेना ने एक न्यायाधीश, जूरी और एक्सिक्यूशनर की सत्ता संभाली है इमरान खान ने कहा कि अब उनकी पत्नी बुशरा बेगम को जेल में डालकर उन्हें अपमानित करने की योजना थी।

सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए खान ने लिखा, "तो अब लंदन की पूरी योजना बाहर है। जब मैं जेल में था तब उन्होंने हिंसा के बहाने जज, ज्यूरी और एक्सिक्यूशनर की भूमिकाएं निभाईं। अब योजना यह है कि बुशरा बेगम को जेल में डालकर और मुझे अगले 10 साल तक अंदर रखने के लिए कुछ राजद्रोह कानून का इस्तेमाल करके अपमानित किया जाए।" यह ट्वीट खान के लाहौर स्थित आवास पर पीटीआई नेताओं की बैठक के बाद आया है।

उन्होंने आगे लिखा, "यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई सार्वजनिक प्रतिक्रिया न हो, उन्होंने दो काम किए हैं- पहला जानबूझकर आतंक न केवल पीटीआई कार्यकर्ताओं पर बल्कि आम नागरिकों पर भी फैलाया जाता है। दूसरा, मीडिया पूरी तरह से नियंत्रित और दबा हुआ है।" उन्होंने कहा कि इन अपराधियों द्वारा जिस तरह से चादर और चारदीवारी की पवित्रता का उल्लंघन किया जा रहा है, उसका कभी भी उल्लंघन नहीं किया गया है।

उन्होंने ये भी कहा, "यह लोगों में इतना डर ​​पैदा करने का जानबूझकर किया गया प्रयास है कि कल जब वे मुझे गिरफ्तार करने आएंगे तो लोग बाहर नहीं आएंगे। और कल वे फिर से इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर देंगे और सोशल मीडिया पर प्रतिबंध लगा देंगे (जो केवल आंशिक रूप से खुला है)। इस बीच आज घरों में तोड़फोड़ की जा रही है और बेशर्मी से पुलिस घरों की महिलाओं के साथ बदसलूकी कर रही है।"

Web Title: Imran Khan says Pakistan military plans to jail him for 10 years

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे