सेना प्रमुख से बात करने को तैयार हैं पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान, जानें क्या है कारण

By मनाली रस्तोगी | Published: March 4, 2023 09:06 AM2023-03-04T09:06:24+5:302023-03-04T09:07:17+5:30

जमां पार्क स्थित अपने आवास पर मीडियाकर्मियों से बातचीत में इमरान खान ने कहा कि वह किसी के सामने आत्मसमर्पण नहीं करेंगे और वह सत्ता प्रतिष्ठान से नहीं लड़ रहे हैं लेकिन अगर कोई बात करने को तैयार नहीं है तो वह कुछ नहीं कर सकते।

Imran Khan Ready To Talk To Pakistan Army Chief For Betterment Of Country | सेना प्रमुख से बात करने को तैयार हैं पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान, जानें क्या है कारण

(फाइल फोटो)

Highlightsइमरान खान ने कहा कि वह देश की भलाई के लिए सेना प्रमुख जनरल सैयद असीम मुनीर के साथ बातचीत करने को तैयार हैं।उन्होंने अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को उनके और उनकी पत्नी के खिलाफ एक भी भ्रष्टाचार के आरोप को साबित करने की चुनौती दी।उन्होंने सेना प्रमुख से उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के किसी भी मामले का पता लगाने को कहा।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने कहा कि वह देश की भलाई के लिए सेना प्रमुख जनरल सैयद असीम मुनीर के साथ बातचीत करने को तैयार हैं। एआरवाई न्यूज ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। 

जमां पार्क स्थित अपने आवास पर मीडियाकर्मियों से बातचीत में इमरान खान ने कहा कि वह किसी के सामने आत्मसमर्पण नहीं करेंगे और वह सत्ता प्रतिष्ठान से नहीं लड़ रहे हैं लेकिन अगर कोई बात करने को तैयार नहीं है तो वह कुछ नहीं कर सकते। उन्होंने अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को उनके और उनकी पत्नी के खिलाफ एक भी भ्रष्टाचार के आरोप को साबित करने की चुनौती दी।

उन्होंने सेना प्रमुख से उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के किसी भी मामले का पता लगाने को कहा। एआरवाई न्यूज ने बताया कि उसने आरोप लगाया कि कमर जावेद बाजवा ने उसकी पीठ में छुरा घोंपा है और उसे कोर्ट मार्शल का सामना करना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि मोहम्मद बिन सलमान अभी भी उनके संपर्क में हैं। पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने अपनी जान को खतरे के संबंध में एक वीडियो संदेश रिकॉर्ड किया है जो विदेश में मौजूद है।

पाकिस्तान स्थित डॉन अखबार ने बताया कि इससे पहले मंगलवार को इमरान खान के खिलाफ गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था। डॉन के अनुसार, वारंट जारी होने से कुछ ही घंटे पहले, खान ने प्रतिबंधित फंडिंग और आतंकवाद से संबंधित दो अन्य मामलों में जमानत हासिल की, क्योंकि वह इस्लामाबाद के न्यायिक परिसर में बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ अदालत में पेश हुए।

पीटीआई प्रमुख को चार अलग-अलग मामलों में इस्लामाबाद की अदालतों में पेश होना था। खान को आज तोशखाना मामले में अभ्यारोपित किया जाना तय था, लेकिन उनके वकील ने अदालत से अनुरोध किया कि उन्हें सुनवाई से छूट दी जाए क्योंकि उन्हें कई अन्य अदालतों में पेश होना है। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले दो बार उनके अभियोग को टाला गया था।

पाकिस्तान के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश जफर इकबाल ने सुनवाई 7 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी। झटका लगने के तुरंत बाद इमरान खान इस्लामाबाद उच्च न्यायालय पहुंचे, जिसने उन्हें हत्या के प्रयास के मामले में 9 मार्च तक के लिए अग्रिम जमानत दे दी। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने हाल ही में तोशखाना मामले में पीटीआई प्रमुख को 9 मार्च को तलब किया था। 

पीटीआई के अध्यक्ष को 9 मार्च को दोपहर 2:30 बजे भ्रष्टाचार विरोधी प्रहरी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। एनएबी के अध्यक्ष आफताब सुल्तान के व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए पद से इस्तीफा देने के कुछ ही समय बाद यह विकास हुआ है।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, खान को भेजे गए अपने नोटिस में भ्रष्टाचार-रोधी निकाय ने लिखा: "सक्षम प्राधिकारी ने NAO, 1999 के प्रावधानों के तहत आरोपी व्यक्तियों द्वारा कथित रूप से किए गए अपराध का संज्ञान लिया है।"

Web Title: Imran Khan Ready To Talk To Pakistan Army Chief For Betterment Of Country

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे