हांगकांग में मुख्य सुरंग के पास प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प, जानिए क्या है कारण

By भाषा | Published: November 17, 2019 01:10 PM2019-11-17T13:10:00+5:302019-11-17T13:10:00+5:30

हांगकांग: विश्वविद्यालय परिसर के निकट सरकार समर्थक लोग भी अवरोधकों को हटाने के लिए जमा हुए। इस स्थान पर रात में प्रदर्शनकारियों और पुलिस बल के बीच झड़प हुई और वहां मलबा फैला नजर आया।

Hong Kong protesters hurl petrol bombs in fresh university clashes | हांगकांग में मुख्य सुरंग के पास प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प, जानिए क्या है कारण

File Photo

हांगकांग की पुलिस ने यहां की मुख्य सुरंग पर मजबूती से अपनी पकड़ बनाए रखने के लिए रविवार सुबह प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले छोड़े। यहां कावलून पॉलीटेक्निक यूनिवर्सिटी पर प्रदर्शनकारी अपना कब्जा जमा रहे हैं और इसके पास ही बंद की गई सुरंग ‘क्रॉस टनल’ हार्बर पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच मुख्य रणभूमि बनती जा रही है।

वहीं, विश्वविद्यालय परिसर के निकट सरकार समर्थक लोग भी अवरोधकों को हटाने के लिए जमा हुए। इस स्थान पर रात में प्रदर्शनकारियों और पुलिस बल के बीच झड़प हुई और वहां मलबा फैला नजर आया।

यह सुरंग हांगकांग के लिए बेहद महत्वपूर्ण है जो मंगलवार से बंद है। पिछले सप्ताह छात्रों और प्रदर्शनकारियों ने शहर के आसपास कई मुख्य विश्वविद्यालयों पर कब्जा कर लिया था और पॉलीटेक्निक यूनिवर्सिटी प्रदर्शन का प्रमुख केंद्र बन गयी है।

Web Title: Hong Kong protesters hurl petrol bombs in fresh university clashes

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे