Hacked: बिल गेट्स, जेफ बेजोस, एलन मस्क समेत कई का ट्विटर अकाउंट हैक, पोस्ट में बिटकॉइन में मांगा गया दान

By स्वाति सिंह | Published: July 16, 2020 05:38 AM2020-07-16T05:38:28+5:302020-07-16T06:21:16+5:30

अरबपति कारोबारी एलन मस्क, जेफ़ बेज़ोस और बिल गेट्स समेत दुनिया के कई बड़े कारोबारियों और नेताओं के ट्विटर अकाउंट हैक कर लिए गए हैं।

Hacked: Bill Gates, Jeff Bezos, Elon Musk, Twitter account hacked, donation sought in bitcoin in post | Hacked: बिल गेट्स, जेफ बेजोस, एलन मस्क समेत कई का ट्विटर अकाउंट हैक, पोस्ट में बिटकॉइन में मांगा गया दान

Hacked: बिल गेट्स, जेफ बेजोस, एलन मस्क समेत कई का ट्विटर अकाउंट हैक, पोस्ट में बिटकॉइन में मांगा गया दान

Highlightsदिग्गज नेताओं, सेलेब्रिटी और कंपनियों के ट्विटर अकाउंट बुधवार  को हैक कर लिया है। ट्विटर ने कहा है कि वह इस समस्या को जल्द ही सुधारने के लिए काम कर रही है। 

दिग्गज नेताओं, सेलेब्रिटी और कंपनियों के ट्विटर अकाउंट बुधवार  को हैक कर लिया है। हैक हुए अकाउंट में उनमें माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स, टेस्ला के सीईओ इलॉन मस्क, अमेरिकी रैपर कान्ये वेस्ट, अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, वॉरेन बफेट, एप्पल, उबर समेत अन्य के ट्विटर अकाउंट को हैक किया गया है।

हालांकि, ट्विटर ने कहा है कि वह इस समस्या को जल्द ही सुधारने के लिए काम कर रही है। ऐसे कई हाई प्रोफाइल ट्विटर अकाउंट को एक साथ क्रिप्टोकरंसीज घोटाले के लिए हैक किए जाने की जानकारी सामने आई है।

पोस्ट में बिटकॉइन में मांगा गया दान

बिल गेट्स के अकाउंट से किए गए ट्वीट में कहा गया, 'हर कोई मुझसे समाज को वापस लौटाने के लिए कहता रहा है, अब वो समय आ गया है। आप मुझे एक हज़ार डॉलर भेजिए मैं आपको दो हज़ार डॉलर वापस भेजूंगा।'

टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क के अकाउंट से पोस्ट किए गए ट्वीट में भी कहा गया कि अगले एक घंटे तक बिटकॉइन में भेजे गए पैसों को दोगुना करके वापस लौटाया जाएगा। बिटकॉइन के पते के लिंक के साथ टवीट में लिखा गया, 'मैं कोविड महामारी की वजह से दान कर रहा हूं।'

चंद मिनट के भीतर ही डिलीट हो गए ये ट्वीट 

अमरीका के मशहूर रैपर कानये वेस्ट, पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन के अलावा दुनिया की बड़ी कंपनियों में शामिल उबर और एपल के अकाउंट भी हैक किए गए।

कुछ ही देर में हैकरों को सैकड़ों लोगों ने एक लाख डॉलर से अधिक भेज दिए। जिन अकाउंट को निशाना बनाया गया उन सबके दसियों लाख फॉलोवर हैं। ट्विटर ने कहा है कि वो इस घटना की जांच कर रहा है और जल्द ही बयान जारी किया जाएगा।


 

Web Title: Hacked: Bill Gates, Jeff Bezos, Elon Musk, Twitter account hacked, donation sought in bitcoin in post

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Twitterट्विटर