एंजेला मार्केल चौथी बार जर्मन चांसलर चुनी गईं

By IANS | Published: March 14, 2018 07:08 PM2018-03-14T19:08:58+5:302018-03-14T19:08:58+5:30

निचली संसद में हुए मतदान में उनकी उम्मीदवारी का अधिकतर सांसदों ने समर्थन किया। बुंदेस्टैग में बहुमत का मतलब है कि क्रिश्चियन डेमोक्रेटिक यूनियन लीडर जर्मनी में सत्ता संभालने के लिए चौथी बार चुन ली गई हैं।

Germany: Angela Markel sworn in for forth term as chanceller | एंजेला मार्केल चौथी बार जर्मन चांसलर चुनी गईं

एंजेला मार्केल चौथी बार जर्मन चांसलर चुनी गईं

 

बर्लिन, 14 मार्च: एंजेला मार्केल बुधवार को औपचारिक रूप से एक बार फिर जर्मन चांसलर चुनी गईं। निचली संसद में हुए मतदान में उनकी उम्मीदवारी का अधिकतर सांसदों ने समर्थन किया। बुंदेस्टैग में बहुमत का मतलब है कि क्रिश्चियन डेमोक्रेटिक यूनियन लीडर जर्मनी में सत्ता संभालने के लिए चौथी बार चुन ली गई हैं। मर्केल का चुनाव सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी (एसपीडी) के साथ कई महीनों तक चली बातचीत के बाद इस गठबंधन के सामने आने के बाद हुआ।

सीएनएन की खबर के मुताबिक, गुप्त मतदान में बुंदेस्टैग के 709 सदस्यों में से 364 ने मर्केल के समर्थन में वोट किया। चुनाव में जीत हासिल करने के लिए 50 फीसदी मत चाहिए होते हैं जिसमें मर्केल को नौ मत ज्यादा मिले।

कई सप्ताहों तक चली बातचीत के बाद एसपीडी सदस्यों द्वारा गठबंधन समझौते को मंजूरी दी गई थी।
 

Web Title: Germany: Angela Markel sworn in for forth term as chanceller

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Germanyजर्मनी