TikTok: फ्रांस ने साइबर सुरक्षा जोखिमों के बीच सरकारी उपकरणों से टिकटॉक पर लगाया प्रतिबंध

By रुस्तम राणा | Published: March 25, 2023 03:25 PM2023-03-25T15:25:10+5:302023-03-25T15:25:10+5:30

फ्रांसीसी लोक सेवा मंत्री स्टानिस्लास गुएरिनी ने घोषणा की कि चीन के स्वामित्व वाले वीडियो-साझाकरण सॉफ्टवेयर टिकटॉक को अब सिविल सेवकों के कार्य फोन पर अनुमति नहीं दी जाएगी।

France bans TikTok from govt devices amid cybersecurity risks | TikTok: फ्रांस ने साइबर सुरक्षा जोखिमों के बीच सरकारी उपकरणों से टिकटॉक पर लगाया प्रतिबंध

TikTok: फ्रांस ने साइबर सुरक्षा जोखिमों के बीच सरकारी उपकरणों से टिकटॉक पर लगाया प्रतिबंध

France bans TikTok: गोपनीयता और साइबर सुरक्षा से संबंधित जोखिमों में वृद्धि से निपटने के लिए फ्रांस की सरकार ने सरकारी उपकरणों पर चीनी वीडियो-साझाकरण एप्लिकेशन टिकटॉक पर प्रतिबंध लगा दिया है। फ्रांस सरकार ने कथित तौर पर सार्वजनिक क्षेत्र के कर्मचारियों के वर्क फोन पर टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाया है।

शुक्रवार को, फ्रांसीसी लोक सेवा मंत्री स्टानिस्लास गुएरिनी ने घोषणा की कि चीन के स्वामित्व वाले वीडियो-साझाकरण सॉफ्टवेयर टिकटॉक को अब सिविल सेवकों के कार्य फोन पर अनुमति नहीं दी जाएगी। इस बीच, फ्रांसीसी लोक सेवा मंत्री ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर  लिखा, "हमारे प्रशासन और सिविल सेवकों की साइबर सुरक्षा की गारंटी के लिए, सरकार ने लोक सेवकों के पेशेवर फोन पर टिकटॉक जैसे मनोरंजक एप्लिकेशन पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है।"

इससे पहले, न्यूजीलैंड के सांसदों के फोन पर वीडियो-शेयरिंग सोशल नेटवर्किंग सेवा, टिकटॉक पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। भारत ने भी गोपनीयता और सुरक्षा चिंताओं को लेकर 2020 में मैसेजिंग ऐप वीचैट सहित टिकटॉक और दर्जनों अन्य चीनी ऐप्स पर देशव्यापी प्रतिबंध लगा दिया।

चीनी सरकार द्वारा उपयोगकर्ताओं के स्थान तक पहुँचने और टिकटॉक की चीनी मूल कंपनी बाइटडांस के माध्यम से डेटा से संपर्क करने की क्षमता के बारे में विश्व स्तर पर चिंताएँ बढ़ गई हैं। टिकटॉक के मुख्य कार्यकारी के मुताबिक उपयोगकर्ता डेटा को चीनी मूल कंपनी द्वारा एक्सेस किया जा सकता है और कहा कि चीन में कर्मचारियों के पास वर्तमान में उपयोगकर्ता जानकारी देखने की क्षमता है।

Web Title: France bans TikTok from govt devices amid cybersecurity risks

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे