जिम्बाब्वे के पूर्व राष्ट्रपति मुगाबे को दफनाया गया, तीन हफ्ते पहले हुआ था निधन

By भाषा | Published: September 29, 2019 12:34 AM2019-09-29T00:34:30+5:302019-09-29T00:34:30+5:30

लगभग चार दशकों तक देश का नेतृत्व करने वाले इस दिग्गज नेता को हजारों लोगों ने सड़कों पर उतरकर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

Former Zimbabwean president Mugabe was buried, passing away three weeks ago | जिम्बाब्वे के पूर्व राष्ट्रपति मुगाबे को दफनाया गया, तीन हफ्ते पहले हुआ था निधन

जिम्बाब्वे के पूर्व राष्ट्रपति मुगाबे को दफनाया गया, तीन हफ्ते पहले हुआ था निधन

जिम्बाब्वे के पूर्व राष्ट्रपति रॉबर्ट मुगाबे को उनके निधन के तीन हफ्ते के बाद शनिवार को उनके गांव कुटामा में दफना दिया गया। लंबे समय तक जिम्बाब्वे की सत्ता में रहे मुगाबे का सिंगापुर के एक अस्पताल में छह सितंबर को 95 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था।

लगभग चार दशकों तक देश का नेतृत्व करने वाले इस दिग्गज नेता को हजारों लोगों ने सड़कों पर उतरकर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। मुगाबे 37 साल तक देश की सत्ता में रहे थे। 2017 में उनको पद से हटना पड़ा था। उनके शव को राजधानी हरारे से लगभग 90 किलोमीटर (55 मील) पश्चिम में स्थित ज़्वीम्बा जिले में उनके घर के परिसर में दफनाया गया। सैकड़ों लोग उनके अंतिम संस्कार में शामिल हुये।

Web Title: Former Zimbabwean president Mugabe was buried, passing away three weeks ago

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे