पुंछ आतंकी हमले पर बोले पूर्व पाकिस्तानी राजनयिक- 'पाकिस्तान को भारत के एक और सर्जिकल स्ट्राइक का डर है'

By मनाली रस्तोगी | Published: April 26, 2023 05:54 PM2023-04-26T17:54:05+5:302023-04-26T17:55:42+5:30

20 अप्रैल को राजौरी सेक्टर में भीमबेर गली और पुंछ से गुजरने वाले सेना के एक वाहन पर अज्ञात आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला किया, जिससे पांच सैनिकों की मौत हो गई।

Former Pak diplomat after Poonch terror attack says Pakistan fears another surgical strike by India | पुंछ आतंकी हमले पर बोले पूर्व पाकिस्तानी राजनयिक- 'पाकिस्तान को भारत के एक और सर्जिकल स्ट्राइक का डर है'

(फोटो क्रेडिट- ANI)

Highlightsपुंछ आतंकी हमले के बाद पूर्व पाकिस्तानी राजनयिक अब्दुल बासित को डर है कि भारत पाकिस्तान पर एक और सर्जिकल स्ट्राइक करेगा।पुंछ आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान में जवाबी हमले का डर मंडराने लगा है और यह चर्चा का विषय बन गया है।बासित ने कहा, "अब पाकिस्तान में लोग भारत द्वारा एक और सर्जिकल स्ट्राइक या एयर स्ट्राइक की बात कर रहे हैं।"

नई दिल्ली: पुंछ आतंकी हमले के बाद पूर्व पाकिस्तानी राजनयिक अब्दुल बासित को डर है कि भारतपाकिस्तान पर एक और सर्जिकल स्ट्राइक करेगा। पुंछ आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान में जवाबी हमले का डर मंडराने लगा है और यह चर्चा का विषय बन गया है। एएनआई के अनुसार, बासित ने हाल ही में कहा, "अब पाकिस्तान में लोग भारत द्वारा एक और सर्जिकल स्ट्राइक या एयर स्ट्राइक की बात कर रहे हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "मुझे नहीं लगता कि अब वे ऐसा करेंगे क्योंकि वे इस साल एससीओ की बैठक और जी20 की अध्यक्षता कर रहे हैं। जब तक वे राष्ट्रपति पद पर हैं, तब तक मुझे भारत से कोई दुस्साहस दिखाई नहीं देता। लेकिन अगले साल चुनाव के दौरान भारत फिर ऐसा कर सकता है। भारत में चुनाव से ठीक पहले ऐसा हो सकता है।" बासित ने पुंछ हमले को सही ठहराने की कोशिश की, जिसमें सेना के पांच जवानों की जान चली गई थी।

पूर्व पाकिस्तानी राजनयिक अब्दुल बासित ने कहा, "जिसने भी यह किया है, चाहे वह मुजाहिदीन हो या कोई भी, उन्होंने सेना को निशाना बनाया है, नागरिकों को नहीं। वे एक वैध संघर्ष में लगे हुए हैं। यदि आप कोई आंदोलन कर रहे हैं, तो आप सेना को निशाना बना रहे हैं, नागरिकों को नहीं, अंतरराष्ट्रीय कानून इसकी अनुमति देता है। भारत जानता है कि हम कहां खड़े हैं।" 

20 अप्रैल को राजौरी सेक्टर में भीमबेर गली और पुंछ से गुजरने वाले सेना के एक वाहन पर अज्ञात आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला किया, जिससे पांच सैनिकों की मौत हो गई। सेना ने कहा कि आतंकवाद विरोधी अभियानों के लिए तैनात राष्ट्रीय राइफल्स के पांच जवानों की इस घटना में मौत हो गई। सभी पांचों जवानों के पार्थिव शरीर शनिवार को उनके पैतृक गांव लाए गए।

Web Title: Former Pak diplomat after Poonch terror attack says Pakistan fears another surgical strike by India

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे