फवाद चौधरी का आरोप- पाकिस्तान सरकार ने पूर्व पीएम इमरान खान के खिलाफ साजिश रची, हुए गिरफ्तार

By मनाली रस्तोगी | Published: January 25, 2023 10:46 AM2023-01-25T10:46:49+5:302023-01-25T10:47:38+5:30

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान को गिरफ्तार करने की साजिश रचने के लिए पाकिस्तान सरकार की आलोचना करने के तुरंत बाद पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष फवाद चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया।

Fawad Chaudhry alleges Pakistan government plotted against Imran Khan arrested | फवाद चौधरी का आरोप- पाकिस्तान सरकार ने पूर्व पीएम इमरान खान के खिलाफ साजिश रची, हुए गिरफ्तार

फवाद चौधरी का आरोप- पाकिस्तान सरकार ने पूर्व पीएम इमरान खान के खिलाफ साजिश रची, हुए गिरफ्तार

Next
Highlightsपाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष फवाद चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया है।चौधरी को बुधवार सुबह उनके घर से गिरफ्तार किया गया।पीटीआई नेता फारुख हबीब ने चौधरी की गिरफ्तारी की पुष्टि की।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष फवाद चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया है। जियो न्यूज ने यह जानकारी दी। चौधरी को बुधवार सुबह उनके घर से गिरफ्तार किया गया। हाल ही में उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान को गिरफ्तार करने की साजिश रचने के लिए सार्वजनिक रूप से पाकिस्तान सरकार की आलोचना की थी।

पीटीआई नेता फारुख हबीब ने चौधरी की गिरफ्तारी की पुष्टि की। हबीब ने आज सुबह एक ट्वीट किया जिसमें कहा गया, "फवाद चौधरी को पुलिस ने उनके घर से गिरफ्तार किया है। आयातित सरकार पागल हो गई है।" पीटीआई के कई अन्य नेताओं ने भी चौधरी की गिरफ्तारी की निंदा की। चौधरी की गिरफ्तारी पीटीआई कार्यकर्ताओं की रातभर की भीड़ के बीच हुई, जो उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इमरान खान के घर पहुंचे थे।

इस्लामाबाद पुलिस ने फवाद चौधरी की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। जियो न्यूज ने बताया कि चुनाव आयोग के सचिव उमर हमीद की शिकायत पर कल रात इस्लामाबाद के कोहसर पुलिस थाने में चौधरी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। इस्लामाबाद पुलिस सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि चौधरी को लाहौर में ठोकर नियाज बेग के पास उनके आवास से गिरफ्तार किया गया। 

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने आगे खुलासा किया कि चौधरी को इस्लामाबाद ले जाया जाएगा। गिरफ्तारी की निंदा करते हुए पीटीआई सिंध के अध्यक्ष ने कहा, "पाकिस्तान एक अराजक राज्य बन गया है। आयातित सरकार द्वारा फवाद चौधरी की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करते हैं पाकिस्तान इन कानून तोड़ने वाले सांसदों और भ्रष्ट कानून प्रवर्तन अधिकारियों के हाथों एक कानूनविहीन राज्य बन गया है! इस देश को अराजकता की ओर धकेलने पर तुले हुए हैं!"

समाचार रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के पूर्व पीएम की आसन्न गिरफ्तारी की अफवाह फैलने के बाद पीटीआई के नेता और कार्यकर्ता लाहौर के जमान पार्क में इमरान खान के आवास के बाहर बड़ी संख्या में एकत्र हुए। पीटीआई नेता असद उमर ने ट्विटर पर सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से जमान पार्क पहुंचने का आग्रह किया। पीटीआई ने ट्वीट कर लिखा, "ऐसी खबरें आ रही हैं कि कठपुतली सरकार आज रात चेयरमैन इमरान खान को गिरफ्तार करने की कोशिश करेगी। तहरीक-ए-इंसाफ के कार्यकर्ता अपने नेता को बचाने के लिए जमान पार्क पहुंच रहे हैं।"

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पीटीआई समर्थकों ने इमरान खान के समर्थन में नारे लगाए और अपने नेता के प्रति अटूट निष्ठा की कसम खाई, भले ही इसका मतलब अपनी जान जोखिम में डालना हो। मंगलवार की रात पत्रकारों से बात करते हुए फवाद चौधरी ने सरकार के कार्यों की निंदा की। उन्होंने इसे पाकिस्तान को अस्थिर करने की नापाक योजना बताया और कथित साजिश में शामिल लोगों को देशद्रोही करार दिया।

Web Title: Fawad Chaudhry alleges Pakistan government plotted against Imran Khan arrested

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे