इमरान खान के हेलीकॉप्टर की रावलपिंडी में हुई इमरजेंसी लैंडिंग, डेरा इस्माइल खान से सभा करके लौट रहे थे

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: October 9, 2022 02:51 PM2022-10-09T14:51:23+5:302022-10-09T14:55:23+5:30

इमरान खान के हेलीकॉप्टर की रावलपिंडी में इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई है। इमरान खान के साथ यह वाकया उस समय हुआ, जब वो डेरा इस्माइल खान से एक सभा को संबोधित करके वापस लौट रहे थे।

Emergency landing of Imran Khan's helicopter in Rawalpindi, returning after meeting from Dera Ismail Khan | इमरान खान के हेलीकॉप्टर की रावलपिंडी में हुई इमरजेंसी लैंडिंग, डेरा इस्माइल खान से सभा करके लौट रहे थे

फाइल फोटो

Highlightsपाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान के हेलीकॉप्टर की हुई इमरजेंसी लैंडिंगडेरा इस्माइल खान में जनसभा को संबोधित करके हेलीकॉप्टर से लौट रहे थे वापसइमरान खान जिस हेलीकॉप्टर से ट्रैवेल कर रहे थे, वह खैबर पख्तूनख्वा सरकार का बताया जा रहा है

रावलपिंडी: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई है। जानकारी के मुताबिक इमरान खान के साथ यह वाकया उस समय हुआ, जब वो डेरा इस्माइल खान से एक सभा को संबोधित करके वापस लौट रहे थे।

बताया जा रहा है कि तभी उनके हेलिकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ गई, जिसके बाद उनके हेलिकॉप्टर को रावलपिंडी शहर क्षेत्र से करीब 20 किलोमीटर दूर अदियाला गांव के पास उतारा गया। जानकारी के मुताबिक इमरान खान जिस हेलीकॉप्टर से ट्रैवेल कर रहे थे वो खैबर पख्तूनख्वा सरकार का था।

पूर्व पीएम खान हेलीकॉप्टर से डेरा इस्माइल खान गये थे और वापसी में इमरजेंसी लैंडिंग के बाद उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच एक कार से उनके बनिगला आवास ले जाया गया। समाचार वेबसाइट डॉन के अनुसार इमरान खान रावलपिंडी से जिस कार से अपने बनीगाला आवास पर गये, वो पंजाब के कानून मंत्री बशारत राजा की थी और इमरान खान के हेलिकॉप्टर के इमरजेंसी लैंडिंग के बाद उसे मंगवाया गया था।

इमरान खान के हेलिकॉप्टर के आपातकालीन लैंडिंग के बारे में कई तरह के दावे किये जा रहे हैं। रावलपिंडी के कुछ पुलिस अधिकारियों ने दावा किया कि हेलीकॉप्टर को "ईंधन की कमी" के कारण आपातकालीन लैंडिंग करने के लिए मजबूर किया गया। वहीं कुछ अन्य पुलिसकर्मियों का कहना है कि उनके हेलीकॉप्टर में कुछ टेक्निकल खराबी हो आ गई थी। इस वजह से उसे जमीन पर उतारना पड़ा।

पीटीआई ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए बताया कि हेलीकॉप्टर के सुरक्षित लैंडिंग के तुरंत बाद पार्टी प्रमुख इमरान खान बाहर उतरे और वहीं पर टहलने लगे। इस बीच वहां पर इमरान खान को देखकर कई ग्रामीण इकट्ठा हो गये, जिनमें ज्यादातर युवा थे। इमरान खान ने उन युवाओं से बातचीत की और उनके हालचाल किया।

तब कर उनके सुरक्षाकर्मियों ने पंजाब के कानून मंत्री बशारत राजा से बात की और उनकी कार मंगवाई। पीटीआई ने बताया कि इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान इमरान खान जिस इलाके में उतरे थे, वो पूर्व उड्डयन मंत्री गुलाम सरवर खान का निर्वाचन क्षेत्र था।

मालूम हो कि इन दिनों इमरान खान कथित ऑडियो टेप को लेकर बहुत बुरी तरह से फंसे हैं। इमरान खान पर आरोप लग रहा है कि उन्होंने अपनी सरकार को बचाने के लिए 5 सांसदों के खरीद-फरोख्त का प्रयास किया। इसके अलावा अपनी सरकार को बचाने के लिए उन्होंने झूठे विदेशी हस्तक्षेप का आरोप लगाया। इन सभी मामलों में इमरान खान के खिलाफ जांच चल रही है और अगर कथित टेप में इमरान खान की आवाज पायी जाती है तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी हो सकती है।

Web Title: Emergency landing of Imran Khan's helicopter in Rawalpindi, returning after meeting from Dera Ismail Khan

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे