Elon Musk: अपनी तरफ से एलन मस्क ने ट्विटर डील को किया कैंसिल, बताया यह कारण, Twitter करेगी टेस्ला मालिक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई

By आजाद खान | Published: July 9, 2022 07:34 AM2022-07-09T07:34:04+5:302022-07-09T07:53:17+5:30

Elon Musk Twitter Deal: दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने ट्विटर पर यह आरोप लगाया है कि वह विलय समझौते के कई प्रावधानों का उल्लंघन कर रही है। एलन ने एक पत्र जारी कर आरोप लगाया, "संक्षेप में, ट्विटर ने वो जानकारी प्रदान नहीं की है जो कि मस्क दो महिने से मांग रहे हैं।"

Elon Musk cancels Twitter deal on his behalf told this reason Twitter will take legal action against Tesla owner | Elon Musk: अपनी तरफ से एलन मस्क ने ट्विटर डील को किया कैंसिल, बताया यह कारण, Twitter करेगी टेस्ला मालिक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई

Elon Musk: अपनी तरफ से एलन मस्क ने ट्विटर डील को किया कैंसिल, बताया यह कारण, Twitter करेगी टेस्ला मालिक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई

Highlightsएलन मस्क ने अपने तरफ से ट्विटर डील को खत्म कर दिया है। इस डील के कैंसिल होने के बाद ट्विटर ने कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है। एलन का आरोप है कि कंपनी उन्हें वो डेटा नहीं दे रही है जो वह महीनों से मांग रहे है।

Elon Musk Twitter Deal: टेस्ला के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर डील को अपने तरफ से कैंसिल कर दिया है। एलन द्वारा इस 44  बिलियन यूएस डॉलर की डील को कैंसिल करने के बाद ट्विटर ने एलन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है। 

उनके इस डील को खत्म करने के पीछे एलन ने ट्विटर को जिम्मेदार ठहराया है और आरोप लगाया है कि कंपनी ने उन्हें ट्विटर पर चल रहे फर्जी खातों की जानकारी अब तक नहीं दी है जिसे वे दो महीने से मांग रहे है। फिलहाल इस डील के खत्म होने के बाद ट्विटर इस मुद्दे को कोर्ट तक ले जाना चाहता है। 

ट्विटर ने डील कैंसिल पर क्या कहा 

एलन मस्क द्वारा डील को खत्म किए जाने पर ट्विटर ने बयान जारी किया है। बयान में ट्विटर बोर्ड के अध्यक्ष ब्रेट टेलर (Bret Taylor) ने शुक्रवार को कहा, “ट्विटर बोर्ड मस्क के साथ सहमत मूल्य और शर्तों पर लेन-देन (Transaction) को बंद करने के लिए प्रतिबद्ध है और विलय समझौते (Merger Agreement) को लागू करने के लिए कानूनी कार्रवाई (Legal Action) करने की योजना बना रहा है। हमें विश्वास है कि हम जीतेंगे।"

क्या है एलन मस्क का आरोप

इस मुद्दे पर एलन मस्क का कहना है कि सोशम मीडिया कंपनी ने उन्हें वो जानकारी नहीं दी है जिसे वे महीनों से मांग रहे है। एलन मस्क की टीम ने शुक्रवार को ट्विटर को एक पत्र भेजा है जिसमें ट्विटर पर यह आरोप लगा है कि वह विलय समझौते के कई प्रावधानों का उल्लंघन कर रही है। पत्र में यह भी लिखा था, "संक्षेप में, ट्विटर ने वो जानकारी प्रदान नहीं की है जो कि मस्क दो महिने से मांग रहे हैं।" 

जून में मस्क ने कहा था सौदा रद्द करने को

आपको बता दें कि यह डील इसी साल अप्रैल में हुई थी जिसमें दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने की बात कही थी। इसके बाद मई में एलन ने इस डील पर रोक लगा दी थी। इस डील को रोकने के बाद एलन मस्क ने अपनी टीम को उस बात का पता लगाने को कहा था जिसमें ट्विटर ने यह दावा किया था कि उसके प्लेफॉर्म पर 5% से कम खाते ऐसे है जो बॉट या स्पैम हैं। 

कंपनी के इस दावे पर एलन मस्क राजी नहीं है और उनका कहना है कि यह आंकड़े  5% से कही ज्यादा है। इसके बाद एलन ने जूम में इस डील को खत्म करने की धमकी दी थी। एलन का सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर पर यह आरोप है कि कंपनी ने उन्हें वह डेटा नहीं बताया है जो वह दो महीनों से मांग रहे है। 
 

Web Title: Elon Musk cancels Twitter deal on his behalf told this reason Twitter will take legal action against Tesla owner

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे