covid-19 Pandemic: चीन में फिर से कोविड कहर!, मरीजों को फर्श पर सीपीआर, डॉक्टर बेहाल, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 21, 2022 03:31 PM2022-12-21T15:31:27+5:302022-12-21T15:32:59+5:30

covid-19 Pandemic: मरीजों को फर्श पर सीपीआर दिए जाने और थकान से चूर डॉक्टरों के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।  

covid-19 Pandemic Patients given CPR on floor, doctors collapse exhaustion as Covid sweeps China Watch video | covid-19 Pandemic: चीन में फिर से कोविड कहर!, मरीजों को फर्श पर सीपीआर, डॉक्टर बेहाल, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

covid-19 Pandemic: चीन में फिर से कोविड कहर!, मरीजों को फर्श पर सीपीआर, डॉक्टर बेहाल, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

Highlightsवायरस नियंत्रण नीति को हटाने के बाद कोविड मामलों में वृद्धि देखी गई है।लक्षणों वाले पुष्ट मामलों की कुल संख्या 386,276 हो गई है। चीन ने मंगलवार को 3101 नए मामले की पुष्टि की है।

covid-19 Pandemic: चीन में कोरोना वायरस प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। देश के अस्पताल के बाहर और अंदर भीड़ उमड़ रही है। सोशल मीडिया पर कई वीडियो तेजी से वायरल भी हो रहा है। कई वीडियो आप देख नहीं सकते हैं। लोग बाहर इलाज के लिए तड़प रहे हैं। वीडियो चीन के चोंगकिंग शहर का है।

मरीजों को फर्श पर सीपीआर दिए जाने और थकान से चूर डॉक्टरों के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। द टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर हैंडल द्वारा साझा की गई एक क्लिप में चीनी शहर चोंगकिंग के एक अस्पताल में आपातकालीन निगरानी कक्ष में अराजकता के दृश्य दिखाई दे रहे हैं, मरीज फर्श पर लेटे हुए हैं और मशीनों और डॉक्टरों की समूह इलाज कर रहे हैं।

कमरे के सभी बिस्तरों पर समान रूप से गंभीर स्थिति में मरीजों का कब्जा है। चीनी सोशल मीडिया पर शेयर किए गए दूसरे वीडियो में डॉक्टर इतने थके हुए दिख रहे हैं कि मरीजों को देखते-देखते सो गए। व्यापक विरोध के बाद इस महीने की शुरुआत में सरकार ने सख्त वायरस नियंत्रण नीति को हटाने के बाद कोविड मामलों में वृद्धि देखी गई है।

प्राधिकरण आईसीयू का विस्तार कर रहे हैं और अस्पतालों में बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए बुखार जांच क्लीनिक का निर्माण कर रहे हैं। चीन ने मंगलवार को 3101 नए मामले की पुष्टि की है। 3,049 घरेलू मामले थे। लक्षणों वाले पुष्ट मामलों की कुल संख्या 386,276 हो गई है। 

चीन में कोरोनोवायरस के गंभीर प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। वह वायरस के संक्रमण से संबंधित मौतों को कैसे परिभाषित करता है। अधिकांश देशों में संयुक्त राज्य अमेरिका सहित किसी भी देश में मौत 'कोविड से संबंधित मौत' के रूप में गिना जाता है। हालाँकि, शी जिनपिंग के नेतृत्व वाले देश ने इसकी परिभाषा बदल दी है।

पेकिंग विश्वविद्यालय के नंबर 1 अस्पताल में संक्रामक रोग के प्रमुख वांग गुईकियांग के अनुसार पहले से मौजूद चिकित्सा स्थितियों से मरने वाले रोगियों को कोविड-19 मौतों के तहत नहीं गिना जा रहा है। चीन आधिकारिक तौर पर कोविड -19 मौतों को कैसे दर्ज करता है, इसका स्पष्टीकरण प्रतिबंधों के ढीले होने के बीच देश भर में बढ़ गया है। 

Web Title: covid-19 Pandemic Patients given CPR on floor, doctors collapse exhaustion as Covid sweeps China Watch video

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे