Coronavirus Updates: पाकिस्तान में कोरोना कहर, हिंदू विधायक और सिंध प्रांत के गवर्नर कोरोना वायरस से संक्रमित

By भाषा | Published: April 29, 2020 05:58 PM2020-04-29T17:58:03+5:302020-04-29T17:58:03+5:30

कोरोना वायरस महामारी का मामला पड़ोसी देश पाकिस्तान में बढ़ता जा रहा है। पाकिस्तान में मरने वाले की संख्या बढ़कर 300 के ऊपर है। देश में पॉजिटिव केस का मामला बढ़कर 15 हजार के करीब है।

Coronavirus Pakistan Hindu MLA Governor Sindh Province infected | Coronavirus Updates: पाकिस्तान में कोरोना कहर, हिंदू विधायक और सिंध प्रांत के गवर्नर कोरोना वायरस से संक्रमित

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के गवर्नर इमरान इस्माइल कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। (file photo)

Highlightsसिंध विधानसभा के सदस्य राणा हमीर सिंह 2018 में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के टिकट पर थारपार्कर जिला से निर्वाचित हुए थे।थारपार्कर के उपायुक्त शहजाद ताहिर ने संवाददाताओं को बताया कि सिंह के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुयी है।

इस्लामाबादः पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक वरिष्ठ हिंदू विधायक के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुयी है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

सिंध विधानसभा के सदस्य राणा हमीर सिंह 2018 में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के टिकट पर थारपार्कर जिला से निर्वाचित हुए थे। थारपार्कर के उपायुक्त शहजाद ताहिर ने संवाददाताओं को बताया कि सिंह के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुयी है।

सिंह अमरकोट के 26वें राणा हैं। उनके पिता राणा चंद्र सिंह 1990 के दशक में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के मंत्रिमंडल में मंत्री थे। इस बीच, पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 14,885 तक पहुंच गए। इनमें से 327 लोगों की मौत हो चुकी है।

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के गवर्नर इमरान इस्माइल कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। इस्माइल प्रधानमंत्री इमरान खान के बेहद करीबी सहयोगी हैं। सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के वरिष्ठ नेता इस्माइल ने कहा कि वह संक्रमण को मात देने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘मैं कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया हूं...अल्लाह हमें इस महामारी से लड़ने की ताकत दे। ’’ प्रधानमंत्री खान और उनकी पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने गर्वनर के जल्द ठीक होने की कामना की है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘कामना है कि गवर्नर इमरान इस्माइल जल्द ठीक हो जाएं। अल्लाह उन्हें इससे मुकाबला करने की ताकत प्रदान करे। ’’

गवर्नर इस्माइल ने ट्विटर पर हर किसी का शुक्रिया अदा किया । उन्होंने कहा, ‘‘मैं जल्द ठीक होने की कामना व्यक्त करने के लिए कैबिनेट के सारे सदस्यों, दोस्तों, परिवार के लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं। मेरी हालत ठीक है। ’’ गवर्नर इस्माइल फिलहाल पृथक-वास में हैं।

संक्रमण की पुष्टि होने के पहले 10 दिन गवर्नर का काफी व्यस्त कार्यक्रम रहा था। इस दौरान वह कई लोगों से मिले थे और कई बैठकों में भी शामिल हुए थे। देश में कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आने वाले इस्माइल सबसे शीर्ष अधिकारी हैं। इससे पहले सिंध के शिक्षा मंत्री सईद गनी में भी संक्रमण की पुष्टि हुई थी, लेकिन वह ठीक हो चुके हैं।

 

Web Title: Coronavirus Pakistan Hindu MLA Governor Sindh Province infected

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे