Corona virus lockdown Pakistani legislator dies from COVID-19, as highest daily toll recorded | Coronavirus Global: सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की महिला विधायक की कोविड-19 से मौत, पीएम खान ने गहरा दुख व्यक्त किया
कोरोना वायरस के लक्षण आने से पहले, रजा ने कई पृथक-वास केंद्रों का दौरा किया था। (file photo)

Highlightsगुजरांवाला के उपायुक्त सोहेल अशरफ ने बताया कि इस सप्ताहांत में उनका स्वास्थ्य खराब हो गया था, जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था।अधिकारियों ने बताया कि वह उच्च रक्तचाप और मधुमेह जैसी अन्य बीमारियों से पीड़ित थीं और उनकी स्थिति तेजी से बिगड़ रही थी।

इस्लामाबादः पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की 60 वर्षीय एक महिला विधायक की बुधवार को कोविड-19 से मृत्यु हो गई, जिसके साथ ही वह देश में इस संक्रमण के कारण जान गंवाने वाली पहली विधायक बन गई।

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक 900 लोगों की जान जा चुकी है। शाहीन रजा (60 वर्षीय) को कुछ दिनों पहले लाहौर के मायो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। गुजरांवाला के उपायुक्त सोहेल अशरफ ने बताया कि इस सप्ताहांत में उनका स्वास्थ्य खराब हो गया था, जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था।

उन्होंने बताया कि रजा ने बुधवार को अस्पताल में वायरस के संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया। अधिकारियों ने बताया कि वह उच्च रक्तचाप और मधुमेह जैसी अन्य बीमारियों से पीड़ित थीं और उनकी स्थिति तेजी से बिगड़ रही थी। कोरोना वायरस के लक्षण आने से पहले, रजा ने कई पृथक-वास केंद्रों का दौरा किया था।

रजा पंजाब विधानसभा में गुजरांवाला जिले से एकमात्र पीटीआई विधायक थीं। वह 2018 में इस सीट से विधायक चुनी गई थीं। राष्ट्रपति आरिफ अल्वी और प्रधानमंत्री इमरान खान ने उनके निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया। इससे पहले, नेशनल असेंबली के स्पीकर असद क़ैसर, सिंध के राज्यपाल इमरान इस्माइल और सिंध विधानसभा में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के विधायक सईद गनी समेत कई पाकिस्तानी नेता कोरोना वायरस से संक्रमित हो गये थे, लेकिन उनमें से सभी ठीक हो गए। पाकिस्तान में कोरोना वायरस के 45,895 मामले हैं और 980 से अधिक मौतें हुई हैं।

पाक में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 1932 नए मामले आए, 46 की मौत हुई

पाकिस्तान में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 1932 मामले आए जबकि 46 मरीजों की जान गई। मुल्क में कोविड-19 के 45,898 मामले हो चुके हैं और इस संक्रमण ने 985 मरीजों की जान ले ली है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि अबतब 414,254 नमूनों की जांच की गई है। 13,962 नमूनों का परीक्षण बीते 24 घंटे में किया गया है।

पाकिस्तान में सिंध में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा 17,947 मामले हैं। इसके बाद पंजाब में 16,685, खैबर-पख्तूनख्वा में 6,554, बलूचिस्तान में 2,885, इस्लामाबाद में 1,138, गिलगित-बाल्तिस्तान में 556 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 133 मामले हैं। मंत्रालय ने बताया कि देश में अबतक 13,101 मरीज संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। पाकिस्तान ने लॉकडाउन में भी चरणबद्ध तरीके से ढील देना शुरू दिया है और आंशिक रूप से घरेलू हवाई सेवा शुरू कर दी है।

Web Title: Corona virus lockdown Pakistani legislator dies from COVID-19, as highest daily toll recorded
विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे