कोपेनहेगन के मॉल में शूटिंग, तीन लोगों की मौत कई घायल, आतंकी हमले के एंगल से भी जांच कर रही पुलिस

By विनीत कुमार | Published: July 4, 2022 07:15 AM2022-07-04T07:15:27+5:302022-07-04T07:20:38+5:30

डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन के एक मॉल में एक शख्स द्वारा अंधाधुंध फायरिंग में कई लोगों के घायल होने की खबर है। वहीं तीन लोगों की मौत हो गई है।

Copenhagen Mall Shooting, three people dies and police also checking terror angle | कोपेनहेगन के मॉल में शूटिंग, तीन लोगों की मौत कई घायल, आतंकी हमले के एंगल से भी जांच कर रही पुलिस

कोपेनहेगन के मॉल में शूटिंग, तीन लोगों की मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsडेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन के मॉल में अंधाधुंध फायरिंग में तीन लोगों की मौत।गोलीबारी करने वाले संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है, 22 साल है उम्र।पुलिस ने कहा है कि घटना के पीछे आतंकी साजिश की आशंका को खारिज नहीं किया जा सकता, जांच जारी है।

कोपेनहेगन: डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन के मॉल में एक बंदूकधारी द्वारा रविवार को की गई गोलीबारी में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई है और कई कई घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार इस मामले में 22 साल के डेन नाम के एक संदिग्ध शख्स को पकड़ा गया है।

कोपेनहेगन पुलिस ऑपरेशन यूनिट के प्रमुख सोरेन थॉमसन ने बताया कि गोलीबारी करने वाले संदिग्ध को शहर के दक्षिणी हिस्से में स्थित फिल्ड्स शॉपिंग मॉल के पास से गिरफ्तार किया गया। वहीं, प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार युवक के पास बड़ी राइफल थी।

थॉमसन ने कहा कि घटना के पीछे आतंकी साजिश की आशंका को खारिज नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा, ‘फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि क्या इस घटना में कुछ और लोग शामिल हैं। हम जांच कर रहे हैं।’ साथ इसे क्यों अंजाम दिया गया, इस बारे में भी जानकारी अभी सामने नहीं आ सकी है।

थॉमसन ने घटना में हताहत हुए लोगों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। यह मॉल कोपेनहेगन के बाहरी इलाके में सबवे लाइन के पास स्थित है जो सिटी सेंटर को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से जोड़ती है। 

घटनास्थल से जो तस्वीरें सामने आई हैं उसमें लोग मॉल से भागते हुए नजर आए। डेनमार्क के टीवी2 प्रसारक ने एक फोटो पोस्ट किया है जिसमें एक व्यक्ति को स्ट्रेचर पर ले जाया जा रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि लोग शोर मचाते हुए बाहर निकलने का प्रयास कर रहे थे और दुकानों के भीतर भी कुछ लोग छिप गए। 

प्रत्यक्षदर्शी लॉरिटस हर्मंसन ने डेनमार्क के प्रसारक ‘डीआर’ को बताया कि वह घटना के वक्त अपने परिवार के साथ एक दुकान में थे जब तीन-चार बार जोर से गोलियां चलने की आवाज आई। स्टोर के पास से ही गोली चलने की आवाज आ रही थी। 

पुलिस ने कहा कि उसे स्थानीय समयानुसार अपराह्न पांच बजकर 36 मिनट पर घटना की सूचना मिली। घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद है। दमकल विभाग की कई गाड़ियां भी मॉल के बाहर लगी हुई थीं।

(भाषा इनपुट)

Web Title: Copenhagen Mall Shooting, three people dies and police also checking terror angle

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Copenhagen