पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश ने कहा- 'देश को एके-47 राइफल और नशे ने बर्बाद किया'

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 17, 2024 07:54 PM2024-01-17T19:54:57+5:302024-01-17T19:59:07+5:30

प्रधान न्यायाधीश चोरी के आरोपी एक याचिकाकर्ता की जमानत याचिका पर सुनवाई कर रहे थे। सीजेपी इसा ने कहा कि उन्हें भी कलाश्निकोव का लाइसेंस लेने की पेशकश की गई थी।

Chief Justice of Pakistan said AK-47 rifle and drugs have ruined the country | पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश ने कहा- 'देश को एके-47 राइफल और नशे ने बर्बाद किया'

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsपाकिस्तान के प्रधान न्यायाधीश काजी फैज इसा ने जताई चिंताकहा- नशीले पदार्थों और कलाश्निकोव (एके राइफल) ने पाकिस्तान को बर्बाद कर दिया हैकहा- उन्हें भी कलाश्निकोव का लाइसेंस लेने की पेशकश की गई थी

नई दिल्ली: पाकिस्तान के प्रधान न्यायाधीश काजी फैज इसा ने बुधवार अफसोस जताते हुए कहा कि नशीले पदार्थों और कलाश्निकोव (एके राइफल) ने पाकिस्तान को बर्बाद कर दिया है। उन्होंने देश से कलाश्निकोव संस्कृति को खत्म करने पर जोर दिया। 

पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय ने देश भर के कई अधिकारियों को नोटिस जारी कर प्रतिबंधित हथियारों के लिए जारी किए गए लाइसेंस के बारे में जानकारी भी मांगी है। देश के शीर्ष न्यायाधीश ने कहा कि मादक पदार्थों और कलाश्निकोव ने पाकिस्तान को तबाह कर दिया है। दुनिया भर में कहीं भी कोई काले शीशे वाली बड़ी कारों में कलाश्निकोव लेकर नहीं घूमता।

सीजेपी इसा ने कहा कि उन्हें भी कलाश्निकोव का लाइसेंस लेने की पेशकश की गई थी। कलाशनिकोव का मतलब ‘एके राइफल’ से है। द न्यूज इंटरनेशनल ने एक सुनवाई के दौरान न्यायाधीश की टिप्पणी के हवाले से कहा, "सीजेपी (पाकिस्तान के प्रधान न्यायाधीश) इसा ने कहा कि उन्हें भी कलाश्निकोव का लाइसेंस लेने की पेशकश की गई है।"

प्रधान न्यायाधीश चोरी के आरोपी एक याचिकाकर्ता की जमानत याचिका पर सुनवाई कर रहे थे। याचिकाकर्ता, काशिफ़ पर एक नागरिक के घर में डकैती के बाद चोरी के आरोप में मामला दर्ज किया गया था । डकैती में हथियार भी चोरी हो गए थे। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से विवरण मांगते हुए पूछा, ‘पूरे देश में प्रतिबंधित हथियारों के कितने लाइसेंस जारी किए गए?” 

सीजेपी ने इस बात पर अफसोस जताया कि पुलिस ने उस व्यक्ति से लाइसेंस नहीं मांगा जिसके हथियार चोरी हुए हैं । उन्होंने कहा,‘हथियारों का मालिक खुद स्वीकार कर रहा है कि दो कलाश्निकोव, एक पिस्तौल तथा अन्य कीमती सामान चोरी गया है।’

उन्होंने इसके बाद सवाल किया कि याचिकाकर्ता को कलाश्निकोव कहां से मिलीं? प्रधान न्यायाधीश ने आईजी के खिलाफ भी कार्रवाई के संकेत दिए क्योंकि वह बिना जांच पड़ताल के लाइसेंस जारी कर रहे हैं। सीजेपी ईसा ने कहा कि इस्लामाबाद में घरों के बाहर गार्ड कलाश्निकोव लेकर खड़े रहते हैं और स्कूलों- बाजारों में लोगों को कलाश्निकोव के साथ देखा जाता है लेकिन पुलिस काले शीशे लगे वाहनों में कलाश्निकोव लेकर घूमने वाले लोगों से पूछताछ करने की हिम्मत तक नहीं जुटा पाती । उन्होंने कहा कि किसी को कैसे पता चलेगा कि कलाश्निकोव लेकर जो घूम रहा है, वह कोई आतंकवादी है या कोई और? 

Web Title: Chief Justice of Pakistan said AK-47 rifle and drugs have ruined the country

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे