सीजफायर का मामला: पाकिस्तान ने इस्लामाबाद में ‘संघर्षविराम उल्लंघन’ पर भारत के वरिष्ठ राजनयिक को किया तलब

By भाषा | Published: April 15, 2020 05:36 AM2020-04-15T05:36:50+5:302020-04-15T05:36:50+5:30

पाकिस्तान ने भारतीय जवानों पर संघर्ष विराम के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए भारतीय राजनयिक को मंगलवार को तलब किया है।

Ceasefire case: Pakistan summoned senior diplomat of India over 'ceasefire violation' in Islamabad | सीजफायर का मामला: पाकिस्तान ने इस्लामाबाद में ‘संघर्षविराम उल्लंघन’ पर भारत के वरिष्ठ राजनयिक को किया तलब

सीजफायर का मामला

Highlightsजम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में पाकिस्तान की सेना ने नियंत्रण रेखा पर मंगलवार की रात गोलाबारी की। पाकिस्तानी विदेश कार्यालय ने आरोप लगाया कि भारतीय सुरक्षा बल नियंत्रण रेखा और कार्यकारी सीमा पर आबादी वाले क्षेत्रों को तोप के गोलों से निशाना बना रहे हैं।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने मंगलवार को भारतीय उच्चायोग के एक वरिष्ठ राजनयिक को तलब किया और नियंत्रण रेखा पर भारतीय सैनिकों द्वारा कथित संघर्षविराम उल्लंघन के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराया। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने दावा किया कि "अंधाधुंध और बिना उकसावे के गोलीबारी" के कारण, नियंत्रण रेखा से सटे जंदरोट सेक्टर में 65 वर्षीय नागरिक गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

पाकिस्तानी विदेश कार्यालय ने आरोप लगाया कि भारतीय सुरक्षा बल नियंत्रण रेखा और कार्यकारी सीमा पर आबादी वाले क्षेत्रों को तोप के गोलों, मोर्टार और स्वचालित हथियारों से निशाना बना रहे हैं। उसने आरोप लगाया कि भारत इस वर्ष अबतक 765 बार संघर्षविराम का उल्लंघन कर चुका है।  

इसके साथ ही बता दें कि जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में पाकिस्तान की सेना ने नियंत्रण रेखा पर मंगलवार की रात गोलाबारी की । अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी । सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि करीब सवा नौ बजे रात में पाक सेना ने संघर्ष वि​राम का उल्लंघन करते हुये नियंत्रण रेखा पर गोलाबारी की । प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय सेना ने इस गोलाबारी का मुंहतोड जवाब दिया । हाल के दिनों में पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुये कई स्थानों पर गोलाबारी की है ।

Web Title: Ceasefire case: Pakistan summoned senior diplomat of India over 'ceasefire violation' in Islamabad

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे