बोको हराम ने नाइजीरिया में 19 चरवाहों को मौत के घाट उतारा : सूत्र

By भाषा | Published: December 16, 2019 04:15 AM2019-12-16T04:15:41+5:302019-12-16T04:15:41+5:30

असैन्य मिलिशिया सूत्रों और स्थानीय निवासियों ने रविवार को बताया कि जातीय फलानी चरवाहों के मवेशियों को निशाना बनाकर कई सशस्त्र हमले किए गए जिसके बाद उन्होंने बोको हराम पर हमला किया।

Boko Haram kills 19 shepherds in Nigeria: sources | बोको हराम ने नाइजीरिया में 19 चरवाहों को मौत के घाट उतारा : सूत्र

बोको हराम ने नाइजीरिया में 19 चरवाहों को मौत के घाट उतारा : सूत्र (फाइल फोटो)

उत्तर पूर्वी नाइजीरिया में बोको हराम के जिहादियों ने 19 मवेशी चरवाहों को मौत के घाट उतार दिया है। असैन्य मिलिशिया सूत्रों और स्थानीय निवासियों ने रविवार को बताया कि जातीय फलानी चरवाहों के मवेशियों को निशाना बनाकर कई सशस्त्र हमले किए गए जिसके बाद उन्होंने बोको हराम पर हमला किया।

इससे कैमरून के साथ लगती सीमा के समीप फुहे गांव में संघर्ष शुरू हो गया। जिहादी विरोधी मिलिशिया के नेता उमर काचाला ने बताया, ‘‘चरमपंथियों ने मुठभेड़ में 19 चरवाहों की गोली मारकर हत्या कर दी।’’ काचाला ने बताया कि मृत चरवाहों के शव पुलिस के पास भेजे दिए गए हैं।

गौरतलब है कि बोको हराम ने किसानों, चरवाहों और लकड़हारों पर उनसे लड़ रही सेना तथा स्थानीय मिलिशिया के लिए जासूसी करने तथा सूचना देने का आरोप लगाते हुए उन पर हमले तेज कर दिए हैं।

Web Title: Boko Haram kills 19 shepherds in Nigeria: sources

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे