मिशिगन राज्य में बाइडन को मिली विजय, ट्रंप की चुनौती को तगड़ा झटका

By भाषा | Published: November 24, 2020 09:52 AM2020-11-24T09:52:50+5:302020-11-24T09:52:50+5:30

Biden's victory in Michigan State, a major blow to Trump's challenge | मिशिगन राज्य में बाइडन को मिली विजय, ट्रंप की चुनौती को तगड़ा झटका

मिशिगन राज्य में बाइडन को मिली विजय, ट्रंप की चुनौती को तगड़ा झटका

लांसिंग (अमेरिका), 24 नवंबर (एपी) मिशिगन के चुनाव अधिकारियों ने राज्य में जो बाइडन की जीत की घोषणा सोमवार को कर दी। बाइडन राज्य में 1,54,000 मतों से विजयी घोषित किये गये हैं । उनकी इस विजय से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को तगड़ा झटका लगा है जो निर्वाचन प्रक्रिया में धांधली का आरोप लगाते रहे हैं।

बोर्ड ऑफ स्टेट कैनवासर्स ने तीन-शून्य से बाइडन को मिली विजय की पुष्टि की। इस बोर्ड में दो रिपब्लिकन एवं दो डेमोक्रेट हैं ।

ट्रंप के सहयोगी एवं चुनाव में पराजित होने वाले सीनेट उम्मीदवार जॉन जेम्स ने निर्णायक मंडल से मतदान की प्रक्रिया दो सप्ताह के लिए टालने का आग्रह किया था ।

मिशिगन के गवर्नर ग्रेचेन व्हिटमर ने एक वक्तव्य जारी कर कहा, “मिशिगन के लोगों ने जनादेश दे दिया है।

नव निर्वाचित राष्ट्रपति बाइडन ने मिशिगन राज्य में 1,54,000 मतों से विजय हासिल की है और वह 20 जनवरी को हमारे अगले राष्ट्रपति होंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Biden's victory in Michigan State, a major blow to Trump's challenge

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे