Bangladesh Election 2024: बांग्लादेश में वोटिंग के बीच PM शेख हसीना को याद आया भारत, बोली- "हम बहुत भाग्यशाली हैं कि भारत हमारा दोस्त है"

By अंजली चौहान | Published: January 7, 2024 10:03 AM2024-01-07T10:03:05+5:302024-01-07T10:14:48+5:30

पूरे बांग्लादेश में मतदान सुबह 8 बजे शुरू हुआ और शाम 5 बजे खत्म होगा।

Bangladesh Election During voting in Bangladesh PM Sheikh Hasina remembered India said We are very fortunate that India is our friend | Bangladesh Election 2024: बांग्लादेश में वोटिंग के बीच PM शेख हसीना को याद आया भारत, बोली- "हम बहुत भाग्यशाली हैं कि भारत हमारा दोस्त है"

Bangladesh Election 2024: बांग्लादेश में वोटिंग के बीच PM शेख हसीना को याद आया भारत, बोली- "हम बहुत भाग्यशाली हैं कि भारत हमारा दोस्त है"

ढाका: भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश में आज चुनाव हो रहा है। वर्तमान प्रधानमंत्री शेख हसीना एक बार फिर चुनाव जीतकर सत्ता में वापसी करने की तैयारी में हैं। इस बीच, शेख हसीना को अपने मित्र देश भारत की याद आई है। उन्होंने आम चुनाव में वोट डालने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि बांग्लादेश भाग्यशाली है कि उनका मित्र भारत है। 

शेख हसीना ने कहा, " '' हम बहुत भाग्यशाली हैं, भारत हमारे विश्वसनीय दोस्त हैं। हमारे मुक्ति युद्ध के दौरान, उन्होंने हमारा समर्थन किया, 1975 के बाद, जब हमने अपना पूरा परिवार खो दिया... उन्होंने हमें आश्रय दिया इसलिए भारत के लोगों के लिए हमारी शुभकामनाएं।"

शेख हसीना ने रविवार को देश के विकास के लिए लोकतंत्र के महत्व पर जोर दिया और कहा कि पिछले वर्षों में उनकी सरकार ने लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों की स्थापना की है।

उन्होंने कहा, "हमारा देश संप्रभु और स्वतंत्र है... हमारी एक बड़ी आबादी है। हमने लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों की स्थापना की है... मैं यह सुनिश्चित करना चाहती हूं कि लोकतंत्र इस देश में जारी रहे और लोकतंत्र के बिना, आप कोई भी विकास नहीं कर सकते। जैसा कि हम 2009 से 2023 तक एक दीर्घकालिक लोकतांत्रिक प्रणाली हैं, यही कारण है कि बांग्लादेश ने इस बात को बहुत अधिक उपलब्धि कराई।"

उन्होंने कहा कि बांग्लादेश के लोगों के लिए मेरा हार्दिक धन्यवाद। कई बाधाएं थीं, लेकिन हमारे देश के लोग अपने मतदान अधिकारों और चुनावों की आवश्यकता के बारे में बहुत जानते हैं... हम एक ऐसा माहौल बनाने में सक्षम थे जहां लोग बाहर आने और वोट करने में सक्षम थे। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) देश में हिंसा उकसाने के लिए और कहा कि वे लोगों के विकास के खिलाफ हैं।

उन्होंने कहा, "बीएनपी और जामत ने कई आगजनी और कई अन्य हिंसक गतिविधियां कीं, जैसे कि जलती हुई ट्रेन, जलती हुई वाहन, जलती हुई वाहन , लोगों के आंदोलन को रोकना... मैं कहूंगी कि वे लोकतंत्र में विश्वास नहीं करते हैं, वे देशभक्त नहीं हैं और वे लोगों के विकास के खिलाफ हैं।

इसके अलावा, वे नहीं चाहते कि लोकतंत्र जारी रखें। रविवार के चुनावों के लिए निर्धारित, जहां कुल 119.6 मिलियन पंजीकृत मतदाता अपने वोट डालने के लिए पात्र हैं, जैसा कि देश के चुनाव आयोग द्वारा रिपोर्ट किया गया है।

बता दें कि बांग्लादेश में विपक्ष इस चुनाव का विरोध कर रहा है। -बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी)-और अन्य समान विचारधारा वाले दलों ने चुनावों के बहिष्कार की घोषणा की है। बीएनपी ने शनिवार से दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है। विरोध पोल का बहिष्कार कर रहा है और चुनावों की विश्वसनीयता के बारे में अपने आरोपों के कारण जनता को मतदान से परहेज करने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है।

विपक्ष का आरोप है कि सत्तारूढ़ अवामी लीग ने "डमी" उम्मीदवारों को चुनाव को विश्वसनीय बनाने की कोशिश करने के लिए स्वतंत्र रूप से "डमी" उम्मीदवारों को प्रेरित किया है, एक दावा है कि सत्तारूढ़ पार्टी इनकार करती है।

Web Title: Bangladesh Election During voting in Bangladesh PM Sheikh Hasina remembered India said We are very fortunate that India is our friend

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे