महिलाओं के शराब बेचने पर लगी रहेगी रोक; वित्त मंत्री ने बैन हटाया, राष्ट्रपति ने फिर लगाया

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: January 15, 2018 07:14 PM2018-01-15T19:14:58+5:302018-01-15T19:16:10+5:30

जेंडर इक्वलिटी लाने के मकसद से इस कानून को बदलने का फैसला लिया गया था।

Ban on alcohol sales to women in Sri Lanka reinstated | महिलाओं के शराब बेचने पर लगी रहेगी रोक; वित्त मंत्री ने बैन हटाया, राष्ट्रपति ने फिर लगाया

महिलाओं के शराब बेचने पर लगी रहेगी रोक; वित्त मंत्री ने बैन हटाया, राष्ट्रपति ने फिर लगाया

श्रीलंका में महिलाओं के शराब बेचने को लेकर वित्त मंत्री मंत्री मंगला समरवीरा ने पिछले हफ्ते बैन हटा दिया था लेकिन देश में विरोध होने के बाद राष्ट्रपति ने फिर प्रतिबंध लगा दिया। राष्ट्रपति मैथरीपाला सिरिसेना ने कहा कि उन्होंने वित्त मंत्री समरवीरा को पिछले हफ्ते अपने इस फैसले पर विचार करने का आदेश दिया था। 

वहीं राष्ट्रपति के ऑफिस की ओर से जारी बयान में कहा गया कि नया आदेश सोमवार से लागू हो जाएगा, लेकिन जब मंत्री से इस फैसले को अचानक बदलने का कारण पूछा गया था तब कोई जवाब नहीं आया। इस मामले पर वित्त मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि वित्त मंत्री समरवीरा ने जेंडर इक्वलिटी लाने के मकसद से इस कानून को बदलने का फैसला लिया गया था। लेकिन जब फैसले के बाद जब लोगों ने जमकर विरोध जताया तो इस फैसले को बदल दिया गया।

वहीं दूसरी ओर नेशनल मूवमेंट फॉर कन्ज्यूमर राइट्स प्रोटेक्शन (NMCRP) ने वित्त मंत्रालय पर आरोप लगाया कि वह देश में शराब बिक्री को बढ़ावा दे रहा है, और राष्ट्रपति से इस मामले में हस्तक्षेप करने का अनुरोध भी किया था।

गौरतलब है कि श्रीलंका में 1979 से  महिलाओं पर किसी भी तरह की शराब की बेचने पर प्रतिबंध था।

Web Title: Ban on alcohol sales to women in Sri Lanka reinstated

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे