अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने भारत दौरे से पहले एस जयशंकर को फोन करके दी बधाई

By भाषा | Published: June 21, 2019 05:57 AM2019-06-21T05:57:46+5:302019-06-21T05:57:46+5:30

पच्चीस से 27 जून तक भारत के दौरे पर आ रहे पोम्पियो ने जयशंकर से बात करके उन्हें विदेश मंत्री पर नियुक्ति मिलने की बधाई दी।

America foreign minister congratulates his counter part s jayshankar before india visit | अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने भारत दौरे से पहले एस जयशंकर को फोन करके दी बधाई

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने भारत दौरे से पहले एस जयशंकर को फोन करके दी बधाई

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने बृहस्पतिवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर से बात की और दोनों देशों की द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने के लिए भारत के साथ मिलकर काम करने की ट्रंप प्रशासन की दृढ प्रतिबद्धता को रेखांकित किया।

एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी। पच्चीस से 27 जून तक भारत के दौरे पर आ रहे पोम्पियो ने जयशंकर से बात करके उन्हें विदेश मंत्री पर नियुक्ति मिलने की बधाई दी।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोर्गन ओर्टागस ने यह जानकारी दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जयशंकर को विदेश मंत्री बनाने के करीब तीन सप्ताह बाद पोम्पियो ने बधाई देने के लिए फोन किया है। 

Web Title: America foreign minister congratulates his counter part s jayshankar before india visit

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे