Afghan government will release 900 prisoners, Taliban may increase ceasefire | अफगान सरकार 900 कैदियों को करेगी रिहा, तालिबान बढ़ा सकता है संघर्ष विराम
तालिबान (File Photo)

Highlightsतालिबान ने मुस्लिमों के सबसे बड़े त्योहार ईद के मौके पर तीन दिन तक संघर्ष विराम रखने की घोषणा की थी। अफगानिस्तान सरकार द्वारा कैदियों को रिहा करने की घोषणा किए जाने से उम्मीद की जा रही है कि हिंसा में कमी आएगी।

काबुल: अफगानिस्तान सरकार ने मंगलवार को 900 कैदियों को रिहा करने की घोषणा की। इस साल के शुरू में अमेरिका और तालिबान के बीच शांति समझौता करने के बाद पहली बार इतनी संख्या में कैदियों को रिहा करने की घोषणा की गई है। इस समझौते में कैदियों की अदला-बदली का प्रावधान भी था।

अफगानिस्तान सरकार ने यह घोषणा तालिबान के साथ तीन दिन के लिए घोषित संघर्ष विराम की अवधि समाप्त होने के बाद की। तालिबान ने मुस्लिमों के सबसे बड़े त्योहार ईद के मौके पर तीन दिन तक संघर्ष विराम रखने की घोषणा की थी।

अफगानिस्तान सरकार द्वारा कैदियों को रिहा करने की घोषणा किए जाने से उम्मीद की जा रही है कि हिंसा में कमी आएगी क्योंकि तालिबान के पदाधिकारियों ने कहा कि वे संघर्ष विराम बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं।  

Web Title: Afghan government will release 900 prisoners, Taliban may increase ceasefire
विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे