बाप रे बापः ऑस्ट्रेलिया में सांप मिला, नाम है 'मॉन्टी पायथन', उसके 2 नहीं 3 आंखें 

By सतीश कुमार सिंह | Published: May 3, 2019 07:31 PM2019-05-03T19:31:14+5:302019-05-03T19:31:14+5:30

उत्तरी क्षेत्र पार्क और वन्यजीव आयोग ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि सांप की एक्स-रे रिपोर्ट के अनुसार उसकी तीनों आंखें काम कर रहीं थी।

A three-eyed snake dubbed ‘Monty Python’ for its unusual deformity died weeks after it was found by wildlife authorities on a highway in northern Australia. | बाप रे बापः ऑस्ट्रेलिया में सांप मिला, नाम है 'मॉन्टी पायथन', उसके 2 नहीं 3 आंखें 

बाप रे बापः ऑस्ट्रेलिया में सांप मिला, नाम है 'मॉन्टी पायथन', उसके 2 नहीं 3 आंखें 

Highlightsहाल ही में ऑस्ट्रेलिया में इस प्रजाति का एक सांप मिला था।उत्तरी ऑस्ट्रेलियाई शहर हंप्टी डू में एक सड़क पर तीन-आंख वाले एक सांप को रेंगते हुए पाया गया।

उत्तरी ऑस्ट्रेलियाई शहर हंप्टी डू में एक सड़क पर तीन-आंख वाले एक सांप को रेंगते हुए पाया गया। रेंजर्स को पिछले मार्च में एक राजमार्ग पर यह सांप मिला था और इस असामान्य सांप को ‘‘मॉन्टी पायथन’’ नाम दिया गया। उत्तरी क्षेत्र पार्क और वन्यजीव आयोग ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि सांप की एक्स-रे रिपोर्ट के अनुसार उसकी तीनों आंखें काम कर रहीं थी।

वन्यजीव अधिकारियों ने ‘नदर्न टेरिटरी न्यूज’ को बताया कि 40 सेंटीमीटर (18 इंच) का यह सांप लगभग तीन महीने का था और कैद में रखने के लगभग एक महीने बाद उसकी पिछले सप्ताह मौत हो गई। सांप के कितने आंख होते हैं? अगर यह सवाल पूछा जाए तो हमारा जवाब होगा- दो। लेकिन धरती पर ऐसे भी सांप मौजूद हैं जिनकी तीन आंखें होती हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में इस प्रजाति का एक सांप मिला था।

Web Title: A three-eyed snake dubbed ‘Monty Python’ for its unusual deformity died weeks after it was found by wildlife authorities on a highway in northern Australia.

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे