अमेरिका में दो विमान टकराए, पांच की मौत, रॉयल प्रिंसेस क्रूज पर सवार थे 16 यात्री 

By भाषा | Published: May 14, 2019 12:48 PM2019-05-14T12:48:32+5:302019-05-14T12:48:32+5:30

दोनों विमान सोमवार को स्थानीय समयानुसार दोपहर एक बजे केटचिकन के पास हादसे के शिकार हो गए। बयान में कहा गया कि मृतकों में चार यात्री और एक पायलट शामिल हैं।

2 sightseeing planes carrying cruise ship tourists in deadly midair collision over Alaska. | अमेरिका में दो विमान टकराए, पांच की मौत, रॉयल प्रिंसेस क्रूज पर सवार थे 16 यात्री 

खोज एवं बचाव अभियान के लिए तटरक्षक बल ने हेलीकॉप्टर और नौकाओं को तैनात किया है। 

Highlights10 लोगों को बचा लिया गया है और उनका इलाज चल रहा है। अमेरिका तटरक्षक बल ने कहा कि तीन लोगों की मौत की पुष्टि हुई है और वे जॉर्ज इंटेल के पास तीन अन्य की तलाश में जुटे हुए हैं।

अमेरिका के अलास्का में पानी में उतरने में सक्षम दो विमान हवा में आपस में टकरा गए, जिससे पांच लोगों की मौत हो गई और एक अन्य लापता है। इन विमानों में क्रूज पोत के पर्यटक सवार थे।

प्रिन्सेस क्रूज कंपनी ने अमेरिकी मीडिया में जारी अपने बयान में कहा कि बीवर और ऑटर विमानों में रॉयल प्रिंसेस क्रूज के 16 यात्री सवार थे। दोनों विमान सोमवार को स्थानीय समयानुसार दोपहर एक बजे केटचिकन के पास हादसे के शिकार हो गए। बयान में कहा गया कि मृतकों में चार यात्री और एक पायलट शामिल हैं।

10 लोगों को बचा लिया गया है और उनका इलाज चल रहा है। अमेरिका तटरक्षक बल ने कहा कि तीन लोगों की मौत की पुष्टि हुई है और वे जॉर्ज इंटेल के पास तीन अन्य की तलाश में जुटे हुए हैं। इसके लिए वे अन्य एजेंसियों की भी मदद ले रहे हैं। खोज एवं बचाव अभियान के लिए तटरक्षक बल ने हेलीकॉप्टर और नौकाओं को तैनात किया है। 

Web Title: 2 sightseeing planes carrying cruise ship tourists in deadly midair collision over Alaska.

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे