मानवाधिकार निगरानी केंद्र ने कहा- रूस के हवाई हमले में सीरिया में 23 नागरिकों की मौत

By भाषा | Published: January 21, 2020 11:48 PM2020-01-21T23:48:07+5:302020-01-21T23:48:07+5:30

उत्तर-पश्चिमी सीरिया में रूस के हवाई हमले में कम से कम 23 नागरिकों की मौत हो गई। यह क्षेत्र विद्रोहियों के कब्जे वाला है और हवाई हमले के बाद मानवीय संकट यहां और भी गहरा गया है।

15 civilians dead in Syria in Russia air strike, says Human Rights Monitoring Center | मानवाधिकार निगरानी केंद्र ने कहा- रूस के हवाई हमले में सीरिया में 23 नागरिकों की मौत

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsउत्तर-पश्चिमी सीरिया में रूस के हवाई हमले में कम से कम 23 नागरिकों की मौत हो गई। यह क्षेत्र विद्रोहियों के कब्जे वाला है और हवाई हमले के बाद मानवीय संकट यहां और भी गहरा गया है। सरकारी समाचार एजेंसी सना ने बताया कि रूस के हमले के बाद रॉकेट हमले का आरोप विद्रोहियों और जिहादियों पर लगाया जा रहा है और इसमें उत्तरी सीरिया में सरकारी शासन वाले क्षेत्र में तीन लोगों की मौत हो गई।

उत्तर-पश्चिमी सीरिया में रूस के हवाई हमले में कम से कम 23 नागरिकों की मौत हो गई। यह क्षेत्र विद्रोहियों के कब्जे वाला है और हवाई हमले के बाद मानवीय संकट यहां और भी गहरा गया है।

सरकारी समाचार एजेंसी सना ने बताया कि रूस के हमले के बाद रॉकेट हमले का आरोप विद्रोहियों और जिहादियों पर लगाया जा रहा है और इसमें उत्तरी सीरिया में सरकारी शासन वाले क्षेत्र में तीन लोगों की मौत हो गई।

अलेप्पो में हवाई हमले से एक ही परिवार के आठ लोगों की मौत हो गई। यह परिवार एक घर में शरण लिए हुए था। कफार ताल में हुए हवाई हमले में मरनेवालों में छह बच्चे हैं। यहां एक दिन पहले हुए हवाई हमले में तीन लड़कियों की मौत हो गई थी।

वहीं अन्य 15 नागरिकों की मौत रूस के हवाई हमले में पश्चिम अलेप्पो और दक्षिणी इदलिब के क्षेत्र में हो गई।

 

 

 

Web Title: 15 civilians dead in Syria in Russia air strike, says Human Rights Monitoring Center

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे