आधी रात को महिला ने जरूरतमंदों को बांटा खाना, भाई की शादी में बचा हुआ था; सोशल मीडिया पर लोगों ने की तारीफ

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 6, 2021 05:09 PM2021-12-06T17:09:05+5:302021-12-06T17:09:05+5:30

पश्चिम बंगाल की पपिया कर ने सोशल मीडिया का दिल जीत लिया है। उनकी भाई की शादी के बाद उन्होने कुछ ऐसा किया जो लोगों के लिए मिसाल बन गई है।

wb ranaghat women papiya kar distribute wedding left over meal to needy wins internet uers heart | आधी रात को महिला ने जरूरतमंदों को बांटा खाना, भाई की शादी में बचा हुआ था; सोशल मीडिया पर लोगों ने की तारीफ

आधी रात को महिला ने जरूरतमंदों को बांटा खाना, भाई की शादी में बचा हुआ था; सोशल मीडिया पर लोगों ने की तारीफ

Highlightsबंगाल की एक महिला ने आधी रात को गरीबों और जरूरतमंदों को खाना देने के लिए रानाघाट स्टेशन पर पहुंची।सोशल मीडिया पर लोगों ने की सराहना, कहा कि बचा खाना नालियों में जाने के बजाए जरूरतमदों के पेट में गया।वेडिंग फोटोग्राफर ने पूरी घटना को रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर शेयर किया तो लोगों ने कहा- दिल खुश हो गया।

भारत में ऐसे लाखों लोग हैं, जिन्हें खाना बड़ी मुश्किल से ही नसीब हो पाता है, इसके बाद भी हमारे देश में शादी-विवाह और ऐसे ही दूसरे समारोहों में हजारों कुंतल खाने की चीजें बर्बाद हो जाती हैं। यह न तो किसी जरूरतमंद तक पहुंचता है और न ही इसका कोई उपयोग होता है। इससे ये या तो कूड़े में सड़ने के लिए डाल दिया जाता है या फिर नालियों में फेंक दिया जाता है।

क्या है पूरा मामला 

इस बीच सोशल मीडिया पर आईं कुछ तस्वीरों ने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा। पश्चिम बंगाल की एक महिला ने अपने भाई की शादी में काफी मात्रा में बचे हुए खाने को बाहर फेंकने के बजाए उसे जरूरतमंद लोगों को वितरित कर दिया। इसका वीडियो एक वेडिंग फोटोग्राफर ने तैयार कर फेसबुक समेत दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर किया तो लोगों ने उसकी प्रशंसा की।

आईजी-कलकत्ता ने भी शेयर किया फोटो और वीडियो 

बंगाल की पपिया कर नाम की एक महिला ने ढेर सारे खाने के साथ रानाघाट स्टेशन पर आधी रात के करीब पहुंची और और वहां मौजूद गरीब और बेसहारा लोगों को डिस्पोजल प्लेटों में भोजन बांटना शुरू कर दिया। यह देख वहां मौजूद निलांजन मंडल नाम के एक वेडिंग फोटोग्राफर ने उसको अपने कैमरे में शूट कर लिया। इन फोटो और वीडियो को "आईजी-कलकत्ता" नाम के इंस्टाग्राम में भी शेयर कर दिया। फोटोग्राफर के मुताबिक खाना महिला पपिया कर के भाई की बहूभोज का है। पपिया कर स्वयं विवाह वाले कपड़े पहने हुए थे। वे अपने साथ कई बड़े बर्तनों और बाल्टियों में पूरा खाना लेकर पहुंची थीं।

पपिया ने पहले भी लोगों की मदद की है

पपिया कर की इस भावना का सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है। लोगों का कहना है कि आज जब बड़ी संख्या में लोग भूखों मर रहे हैं, ऐसे में इस तरह गरीबों और असहायों को भोजना कराना बहुत अच्छा और प्रशंसनीय कार्य है। इंस्टाग्राम में कमेंट करने वालों में से कई लोगों ने लिखा है कि वे भी जब शादी करेंगे तो इस तरह से गरीबों को भोजन कराएंगे। कई लोगों ने महिला पपिया कर के इस काम को प्रेरणा दायी बताया और कहा कि वे पहले भी इस तरह से लोगों की मदद करती रही हैं। उनकी इस मानवता भरे काम की सराहना होनी चाहिए।
 

Web Title: wb ranaghat women papiya kar distribute wedding left over meal to needy wins internet uers heart

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे