Watch: जांबाज मां-बेटी के आगे चोर ने टेके घुटने, हथियारबंद लुटेरों को घर से खदेड़ा; CCTV में कैद घटना

By अंजली चौहान | Published: March 23, 2024 08:11 AM2024-03-23T08:11:13+5:302024-03-23T08:14:04+5:30

पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, दो व्यक्ति, एक ने हेलमेट पहन रखा था और दूसरे ने अपनी पहचान छुपाने के लिए चेहरे पर नकाब पहन रखा था, लूट के इरादे से जबरन घर में घुस आए।

Watch Hyderabad thief kneeled down in front of the brave mother and daughter chased away the armed robbers from the house Incident captured in CCTV | Watch: जांबाज मां-बेटी के आगे चोर ने टेके घुटने, हथियारबंद लुटेरों को घर से खदेड़ा; CCTV में कैद घटना

Watch: जांबाज मां-बेटी के आगे चोर ने टेके घुटने, हथियारबंद लुटेरों को घर से खदेड़ा; CCTV में कैद घटना

हैदराबाद: तेलंगाना के हैदराबाद में लूट की ऐसी घटना सामने आई है जिसने चोरों के कान खड़े कर दिए हैं। बेगमपेट में एक घर में चोरी के इरादे से घुसे दो चोरों के लिए लूट करना उस वक्त भारी पड़ गया जब उनसे दो महिलाएं भिड़ गई। हिम्मती महिलाओं ने लुटेरों के इरादे को नकामयाब कर दिया और चोरों को उल्टे पैर भागना पड़ा।

दरअसल, एक घर में डिलीवरी वाला बन कर दो हथियारबंद लोगों चोरी करने के लिए आए। घर में मौजूद मां-बेटी ने बदमाशों का डटकर सामना किया और बिना डरे उनसे लड़ गई। यह पूरी घटना घर में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। सीसीटीवी में देखा जा सकता है कि महिला और उसकी बेटी चोर से लिपट गई और उसका डटकर सामना किया। 

बीते शुक्रवार को पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए घटना की जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के कानपुर के रहने वाले दोनों संदिग्धों ने पहले से ही घर का पता लगाने के बाद उसे लूटने की योजना बनाई थी। उनकी योजना पिछले दिन दोपहर 1 बजे के आसपास सामने आई, जब उन्होंने डिलीवरी एजेंट के रूप में खुद को प्रस्तुत किया और घर में प्रवेश किया।

हालाँकि, घर में अमिता महनोत नाम की महिला मौजूद थी। पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, दो व्यक्ति, एक ने हेलमेट पहना हुआ था और दूसरे ने अपनी पहचान छुपाने के लिए चेहरे पर नकाब पहन रखा था, लूट के इरादे से जबरन घर में घुस गए।

संदिग्धों में से एक रसोई में गया और नौकरानी को चाकू से धमकाया, जबकि अमिता की किशोर बेटी ने बहादुरी से दूसरे घुसपैठिए का सामना किया, जिससे उनके बीच हाथापाई हुई। 46 वर्षीय अमिता ने डकैती के प्रयास का विरोध करने में अपनी बेटी का साथ दिया। झगड़े के दौरान, एक संदिग्ध ने घर में बनी पिस्तौल निकाली और मां और बेटी दोनों को डराने की कोशिश की।

मगर इसके बाद भी मां-बेटी नहीं डरी। और उसका सामना किया। हंगामे ने पड़ोसियों को सचेत कर दिया जो मदद के लिए दौड़ पड़े। वे एक संदिग्ध को पकड़ने में कामयाब रहे, जबकि दूसरे को बाद में पुलिस ने पकड़ लिया।

मां-बेटी की बहादुरी की पुलिस ने प्रशंसा की, डीसीपी (उत्तर क्षेत्र) रोहिणी प्रियदर्शनी ने उनके उल्लेखनीय साहस की सराहना की। डीसीपी (उत्तरी क्षेत्र) रोहिणी प्रियदर्शिनी द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि “यह बताना उचित है कि मां अमिता और उनकी बेटी दोनों द्वारा दिखाई गई बहादुरी अनुकरणीय है…।” 

Web Title: Watch Hyderabad thief kneeled down in front of the brave mother and daughter chased away the armed robbers from the house Incident captured in CCTV

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे