Video: एक झोपड़ी में मादा तेंदुए ने दिया 4 नन्हे शावकों को जन्म, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वायरल, बार बार देख रहे हैं लोग

By स्वाति सिंह | Published: September 2, 2020 02:20 PM2020-09-02T14:20:41+5:302020-09-02T14:25:09+5:30

वीडियो को 19 अगस्त की सुबह शेयर किया गया था, जिसके अब तक 1.2 लाख व्यूज हो चुके हैं। साथ ही 14 हजार से ज्यादा लाइक्स और 2 हजार से ज्यादा रि-ट्वीट हो चुके हैं।

Video: leopard gave birth to four cubs inside a hut in Igatpuri area of Nashik, Video goes Viral | Video: एक झोपड़ी में मादा तेंदुए ने दिया 4 नन्हे शावकों को जन्म, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वायरल, बार बार देख रहे हैं लोग

घटना का वीडियो घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है।

Highlightsइगतपुरी में मंगलवार शाम को मादा तेंदुए ने चार शावकों को जन्म दिया। जन्म के बाद वह अपने बच्चों के साथ खेलती हुई नजर आई

नासिक: महाराष्ट्र में नासिक के इगतपुरी में मंगलवार शाम को मादा तेंदुए ने चार शावकों को जन्म दिया। यहां जन्म के बाद वह अपने बच्चों के साथ खेलती हुई नजर आई।

इस घटना का वीडियो घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। जिसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वन विभाग की ओर से कहा गया है कि मादा तेंदुआ और चारों शावक स्वस्थ्य हैं।

इस मामले पर वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि  बारिश का मौसम था और मादा तेंदुआ को कोई सुरक्षित जगह नहीं मिल रही थी। खेत में गिरे हुए घर के बगल में वो रह रही थी, उसने किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया। मादा तेंदुआ एक-एक कर अपने बच्चों को ले गई और अब वो सुरक्षित स्थान पर हैं। अभी भी वन विभाग की उस पर नजर है।

इस वीडियो को 19 अगस्त की सुबह शेयर किया गया था, जिसके अब तक 1.2 लाख व्यूज हो चुके हैं। साथ ही 14 हजार से ज्यादा लाइक्स और 2 हजार से ज्यादा रि-ट्वीट हो चुके हैं।

कई ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने कहा कि शावक बहुत प्यारे हैं। जबकि अन्य ने मानव-पशु संघर्ष के बढ़ते उदाहरणों पर चिंता व्यक्त की।

Web Title: Video: leopard gave birth to four cubs inside a hut in Igatpuri area of Nashik, Video goes Viral

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे