वरुण गांधी ने शेयर किया पिता संजय गांधी का वीडियो, भावुक हो लिखा- 36 की उम्र में पहली बार आवाज सुनी

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: May 12, 2018 03:33 PM2018-05-12T15:33:45+5:302018-05-12T15:56:35+5:30

भावुक वरुण गांधी ने शेयर किया पिता संजय गांधी के भाषण का वीडियो, लिखा- 36 की उम्र में पहली बार पिता की आवाज सुनी

Varun Gandhi Shared Video of Sanjay Gandhi said heared father voice first at the age of 36 | वरुण गांधी ने शेयर किया पिता संजय गांधी का वीडियो, भावुक हो लिखा- 36 की उम्र में पहली बार आवाज सुनी

sanjay gandhi varun gandhi

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद वरुण गांधी ने शुक्रवार (11 मई) को ट्विटर पर अपने पिता संजय गांधी का एक वीडियो शेयर करके भावुकता भरा संदेश लिखा। वरुण गांधी ने संजय गांधी के भाषण शेयर करते हुए लिखा, "जिंदगी कितनी सर्रियल है...मैं कल्पना भी नहीं कर सकता कि दो साल पहले 36 साल की उम्र में मैंने पहली बार अपने पिता की आवाज सुनी।" इस वीडियो में संजय गांधी जनता पार्टी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कांग्रेस के लिए वोट माँग रहे हैं। 

एसोसिएटेड प्रेस आर्काइव के इस वीडियो में डिटेल में बताया गया है कि संजय गांधी ने ये भाषण 23 मई 1980 को उत्तर प्रदेश में दिया था। मई 1980 में लोक सभा चुनाव हुए थे जिसमें कांग्रेस को बहुमत मिला था। 1977 में छठवीं लोक सभा के लिए हुए चुनाव में जनता ने इंदिरा गांधी सरकार को सत्ता से बाहर कर दिया था। माना गया कि जून 1975 में इंदिरा सरकार द्वारा लगायी गयी इमरजेंसी से जनता नाराज थी। लेकिन जनता पार्टी की एकता तीन साल के भीतर टूट गयी। 1980 में सातवीं लोक सभा के लिए चुनाव हुए तो इंदिरा गांधी ने पूर्ण बहुमत हासिल करते हुए सत्ता में वापसी की।  

नेताओं के सेक्स स्कैंडल 3: वरुण गांधी को तबाह कर दिया सेक्स क्लिप ने, UP के CM बनने का देखा था ख्वाब

संजय गांधी (14 दिसंबर 1946- 23 जून 1980) भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के नाती और तीसरी प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के बेटे थे। महज 33 साल इस दुनिया में रहे संजय गांधी का भारतीय राजनीति पर गहरा असर रहा। माना जाता है कि इंदिरा गांधी ने जून 1975 में संजय गांधी के कहने पर ही आपातकाल की घोषणा की थी। कहा जाता है कि आपातकाल के 21 महीनों में संजय गांधी सरकार में परोक्ष रूप से सरकार चला रहे थे। आपातकाल हटने के तीन साल बाद ही संजय गांधी का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में निधन हो गया।

वरुण गांधी ने BJP पर साधा निशाना, कहा- जिला अस्पताल जाइए, आंसू न आएं तो आप इंसान नहीं

देखें संजय गांधी के भाषण का वीडियो-


वरुण गांधी के इस ट्वीट को अब तक 900 से ज्यादा लोग ट्वीट कर चुके हैं। कई यूजर्स ने ट्वीट पर कमेंट करते हुए संजय गांधी को अपना रोल मॉडल भी बताया है।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर के सब्सक्राइब करें

Web Title: Varun Gandhi Shared Video of Sanjay Gandhi said heared father voice first at the age of 36

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे