UP Police Constable Exam: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में सनी लियोनी का एडमिट कार्ड हुआ वायरल, फोटो-पता दर्ज; जानें क्या है माजरा

By अंजली चौहान | Published: February 18, 2024 08:01 AM2024-02-18T08:01:22+5:302024-02-18T08:03:25+5:30

पुलिस के मुताबिक, रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के दौरान अभ्यर्थी द्वारा अभिनेता सनी लियोनी की फोटो अपलोड की गई थी.

UP Police Constable Exam: Sunny Leone's admit card in UP Police Recruitment Exam went viral photo-address recorded Know what is the matter | UP Police Constable Exam: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में सनी लियोनी का एडमिट कार्ड हुआ वायरल, फोटो-पता दर्ज; जानें क्या है माजरा

UP Police Constable Exam: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में सनी लियोनी का एडमिट कार्ड हुआ वायरल, फोटो-पता दर्ज; जानें क्या है माजरा

UP Police Constable Exam:उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में लाखों छात्रों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इस दौरान यूपी पुलिस परीक्षा का एक एडमिट कार्ड तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें सनी लियोनी की तस्वीर लगी हुई है। इस एडमिट कार्ड में सनी लियोनी की फोटो के साथ उनका पता और अन्य जानकारियां भी लिखी हुई है। 

मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया है कि कांस्टेबल (सिविल पुलिस) के पद के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरबी) की वेबसाइट पर पंजीकरण किया गया था। एडमिट कार्ड में आवंटित परीक्षा केंद्र कन्नौज के तिर्वा में श्रीमती सोनेश्री मेमोरियल गर्ल्स कॉलेज था। यह परीक्षा 17 फरवरी को आयोजित की गई थी। 

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक, पंजीकरण के दौरान इस्तेमाल किया गया मोबाइल नंबर यूपी के महोबा के एक निवासी का है। पंजीकरण फॉर्म में दिया गया पता मुंबई में है। हालाँकि, कॉलेज प्रशासन ने कहा कि परीक्षा के दिन कोई भी उम्मीदवार विशेष प्रवेश पत्र के साथ उपस्थित नहीं हुआ।

इस बीच, पुलिस अधिकारियों ने कहा कि एडमिट कार्ड नकली था और उम्मीदवार द्वारा पंजीकरण प्रक्रिया के दौरान अभिनेता की तस्वीर अपलोड की गई थी। इसमें कहा गया है कि उम्मीदवार को निर्देश जारी किए गए थे। व्यक्ति को अपनी तस्वीर और आधार कार्ड के साथ केंद्र पर उपस्थित होने के लिए कहा गया था।

बताया जा रहा है कि मामले के सामने आने के बाद इसकी जांच कन्नौज पुलिस की साइबर सेल कर रही है।

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा शनिवार से शुरू हो गई। दो दिवसीय परीक्षा उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में दो पालियों में आयोजित की जा रही है। परीक्षा के सुचारू संचालन के लिए परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने पुलिस अधिकारियों के हवाले से बताया कि पिछले दो दिनों में पूरे उत्तर प्रदेश में 120 से अधिक लोगों को उम्मीदवारों की नकल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) प्रशांत कुमार ने कहा कि गिरफ्तार किए गए कुल 122 लोगों में से 15 एटा में, 9 मऊ, 9 प्रयागराज और सिद्धार्थनगर में, आठ गाजीपुर में, सात आजमगढ़ में, छह गोरखपुर में, पांच जौनपुर में, चार फिरोजाबाद में हैं।  कौशाम्बी और हाथरस में तीन-तीन, झाँसी, वाराणसी, आगरा और कानपुर में दो-दो, और बलिया, देवरिया और बिजनौर में एक-एक।

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, परीक्षा के दौरान कथित तौर पर अनुचित साधनों का उपयोग करने की योजना बनाने के आरोप में शनिवार को पंद्रह लोगों को गिरफ्तार किया गया।

Web Title: UP Police Constable Exam: Sunny Leone's admit card in UP Police Recruitment Exam went viral photo-address recorded Know what is the matter

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे