UP: योगी राज में बंदर हुए बलवाई, अलीगढ़ में बर्बाद कर दी 1,100 क्विंटल चीनी, हुआ लाखों का नुकसान, जानिए क्या है माजरा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 24, 2024 02:04 PM2024-05-24T14:04:26+5:302024-05-24T14:15:49+5:30

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में बंदरों ने कथिततौर पर योगी सरकार को लाखों रुपये की चपत लगा दी है। बताया जा रहा है कि बंदरों ने एक चीनी मिल में रखी लगभग 35.2 लाख रुपये मूल्य की 1,137 क्विंटल चीनी को बर्बाद कर दिया है।

UP: Monkeys rebelled under Yogi Raj, ruined 1,100 quintals of sugar in Aligarh, know what is the matter | UP: योगी राज में बंदर हुए बलवाई, अलीगढ़ में बर्बाद कर दी 1,100 क्विंटल चीनी, हुआ लाखों का नुकसान, जानिए क्या है माजरा

फाइल फोटो

Highlightsअलीगढ़ में बंदरों ने कथिततौर पर योगी सरकार को लाखों रुपये की चपत लगा दी हैबंदरों ने चीनी मिल में रखी लगभग 35.2 लाख रुपये की 1,137 क्विंटल चीनी को बर्बाद कर दिया हैयह मामला अलीगढ़ के किसान सहकारी चीनी मिल्स लिमिटेड की ऑडिट रिपोर्ट से उजागर हुआ है

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में बंदरों द्वारा एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि पाजी बंदरों ने कथिततौर पर योगी सरकार को लाखों की चपत लगा दी है।  यह भेद उस समय उजागर हुआ जब अलीगढ़ की किसान सहकारी चीनी मिल्स लिमिटेड की ऑडिट रिपोर्ट सामने आयी है।

समाचार वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार रिपोर्ट में बताया गया है कि बंदरों और बारिश के कारण चीनी मिल में 35 लाख रुपये मूल्य की 1,100 क्विंटल से अधिक चीनी कथित तौर पर बर्बाद कर दी है। इस संबंध में जिला अधिकारियों ने रिपोर्ट में गड़बड़ी का संदेह व्यक्त करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है।

ऑडिट के निष्कर्षों के अनुसार मिल के रिकॉर्ड में दर्ज 1,137 क्विंटल चीनी को बंदरों और बारिश के कारण बर्बाद हुआ बताया गया है। अनुमान लगाया गया है कि बर्बाद हुई चीनी का मूल्य लगभग 35.2 लाख रुपये है।

ऑडिट रिपोर्ट में इस मामले के लिए चीनी मिल के कई अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया गया है, जिनमें प्रधान प्रबंधक राहुल यादव, मुख्य खाता अधिकारी ओमप्रकाश, प्रबंधक रसायनज्ञ एमके शर्मा, लेखाकार महिपाल सिंह, सुरक्षा अधिकारी प्रभारी दलवीर सिंह और गोदाम कीपर गुलाब सिंह शामिल हैं।

रिपोर्ट गन्ना आयुक्त एवं चीनी मिल एसोसिएशन लखनऊ के उपनिदेशक को भेज दी गई है। मुख्य रसायनज्ञ एमके शर्मा ने कहा, “चीनी मिल का संचालन बंद हुए दो साल हो गए थे। मिल में कर्मचारियों की संख्या अपर्याप्त थी और बर्बाद हुई चीनी के रखरखाव के लिए कोई बजट आवंटित नहीं किया गया है।''

जानकारी के अनुसार अलीगढ़ में चीनी मिल में बंदरों और बारिश के कारण बर्बाद हुई चीनी के मामले में विभाग अब सख्त हुआ है और उसने 35 लाख रुपये मूल्य की बर्बाद हुई 1,100 क्विंटल चीनी के मामले में मिल अधिकारियों को जवाबदेही को लेकर सवाल खड़ा किया। बताया जा रहा है कि प्रशासन जल्द इस मामले में संबंधित अधिकारियों के खिलाफ एक्शन ले सकता है।

Web Title: UP: Monkeys rebelled under Yogi Raj, ruined 1,100 quintals of sugar in Aligarh, know what is the matter

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे