'सिर्फ धोती-कुर्ता और साड़ी', काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के लिए नया ड्रेस कोड लागू, लोग बोले- 'योगी सरकार ने डायल किया रॉन्ग नंबर'

By पल्लवी कुमारी | Published: January 13, 2020 03:56 PM2020-01-13T15:56:40+5:302020-01-13T15:56:40+5:30

काशी विश्वनाथ मंदिर में ड्रेस कोड: धर्मार्थ कार्य मंत्री नीलकंठ तिवारी की अध्‍यक्षता में मंदिर प्रशासन और काशी विद्वत परिषद के सदस्‍यों की बैठक कमिश्‍नरी सभागार में ड्रेस कोड वाला फैसला लिया है।

Twitter slams Varanasi's Kashi Vishwanath temple for implementing dress code | 'सिर्फ धोती-कुर्ता और साड़ी', काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के लिए नया ड्रेस कोड लागू, लोग बोले- 'योगी सरकार ने डायल किया रॉन्ग नंबर'

काशी विश्वनाथ मंदिर

Highlightsयह नई व्यवस्था मकर संक्रांति के बाद लागू होगी और मंगला आरती से लेकर दोपहर की आरती तक प्रतिदिन या व्यवस्था लागू रहेगी। इस फैसले के बाद से ट्विटर पर योगी सरकार की आलोचना होने लगी है।

वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में स्पर्श दर्शन के लिए  ड्रेस कोड लागू कर दिया गया है। नए ड्रेस कोड के मुताबिक स्पर्श दर्शन के लिए अब पुरुषों को धोती कुर्ता और महिलाओं को साड़ी पहनना अनिवार्य होगा। इसके अलावा जो कोई भी पैंट, शर्ट और जीन्स टॉप या अन्य किसी ड्र्रेस में मंदिर जाएंगे तो उन्हें स्पर्श दर्शन की अनुमति नहीं दी जाएगी। यह नई व्यवस्था मकर संक्रांति के बाद लागू होगी और मंगला आरती से लेकर दोपहर की आरती तक प्रतिदिन या व्यवस्था लागू रहेगी। 

काशी विश्‍वनाथ मंदिर में स्‍पर्श दर्शन के लिए ड्रेस कोड लागू होने के साथ-साथ स्‍पर्श दर्शन की अवधि भी बढ़ाई जा सकती है। धर्मार्थ कार्य मंत्री नीलकंठ तिवारी की अध्‍यक्षता में मंदिर प्रशासन और काशी विद्वत परिषद के सदस्‍यों की बैठक कमिश्‍नरी सभागार में ड्रेस कोड वाला फैसला लिया है।

इस फैसले के बाद से ट्विटर पर योगी सरकार की आलोचना होने लगी है। वैरीफाइड यूजर प्रीति शर्मा ने लिखा है,  भयावह! काशी विश्वनाथ मंदिर में पारंपरिक पहनावे में ही दर्शन के लिए आना होगा। दुनिया भर के लाखों पर्यटकों को अब विशेष पोशाक लेकर आने होंगे। यह पागलपन क्या है?! ये कौन लोग हैं जो हिंदू और हमारे भगवान के बीच आ रहे हैं?

 

 

Web Title: Twitter slams Varanasi's Kashi Vishwanath temple for implementing dress code

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे