तिहाड़ जेल में बंद कैदी का मोबाइल से बनाया वीडियो वायरल, अफसरों पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- 'इसके लिए मेरी जान भी जा सकती है...'

By पल्लवी कुमारी | Published: May 20, 2020 09:27 AM2020-05-20T09:27:27+5:302020-05-20T09:27:27+5:30

तिहाड़ की जेल नंबर-1 में बंद विचाराधीन कैदी द्वारा बनाया गया ये वीडियो ट्विटर और सोशल मीडिया के कई प्लेटफार्म पर वायरल हो गया है। इस वीडियो में विचाराधीन कैदी ने आरोप लगाया है कि तिहाड़ जेल की प्रशासन जबरन उससे मोबाइल पहुंचाने का काम करवाती है औ घमकी देती है।

Tihar prisoner Video viral accuses staff of 'using him' to pass around mobile phones to other inmates | तिहाड़ जेल में बंद कैदी का मोबाइल से बनाया वीडियो वायरल, अफसरों पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- 'इसके लिए मेरी जान भी जा सकती है...'

(Tihar Jail- तिहाड़ जेल) प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsविचाराधीन कैदी ने दावा किया है कि जेल के अफसर मोबाइल अंदर ले आते हैं और कैदियों को देते हैं।जेल प्रशासन ने कहा, जिस विचाराधीन कैदी ने यह वीडियो बनाया है उसे कुछ समय पहले सीसीटीवी फुटेज में यह कैदी मोबाइल फेंकने की कोशिश करते हुए दिखा था।

नई दिल्ली: तिहाड़ जेल के एक कैदी का मोबाइल से बनाया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में कैदी ने जेल के अफसरों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। वीडियो में कैदी बता रहा है कि वह तिहाड़ की जेल नंबर-1 में बंद है। कैदी ने इस वीडियो में तीन और मोबाइल दिखाए हैं। वीडियो में दिख रहे कैदी ने अपना नाम शशांक बताया है और दावा कर रहा है कि उसके पास जो सारे फोन्स हैं, वह उन्हे जेल के अधिकारियों ने दी है। कैदी ने कहा है कि ये सारी बातें वीडियो के जरिए बताने के लिए उसकी जेल के अंदर हत्या भी हो सकती है। 

कैदी ने दावा किया है कि जेल के अफसर मोबाइल अंदर ले आते हैं और कैदियों को देते हैं। साथ ही तिहाड़ जेल हेडक्वार्टर के आला अफसरों पर पैसा पहुंचाने के गंभीर आरोप भी लगाए गए हैं। 

कैदी ने वीडियो में जेल नंबर-1 के एक स्टाफ पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह उससे जेल के अंदर मोबाइल ले जाने का काम करावाता है। पिछले दिनों जेल में पांच मोबाइल पकड़े गए थे। जिसकी विजिलेंस जांच चल रही है। कैदी ने आरोप लगाया कि इस जांच में उस पर यह दबाव डाला जा रहा है कि वह यह कबूल करे कि वही सारे मोबाइल जेल के अंदर ले गया था। वरना, तिहाड़ हेडक्वार्टर की टीम को भी वह अपने पक्ष में कर लेंगे।

जेल प्रशासन ने इस आरोप पर क्या कहा? 

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक जेल प्रशासन ने कैदी के वीडियो में कही गई सारी बातों को गलत बताया है और आरोपों का खंडन किया है। जेल के अधिकारियों के मुताबिक, जेल नंबर-1 का कैदी शशांक के कई आपराधिक रिकॉर्ड है, उसपर लगतार कई बार चोरी करने के आरोप लगे हैं। वह जेल से कई बाहर निकला है और चोरी के आरोप में फिर जेल के अंदर आता है। जिस विचाराधीन कैदी ने यह वीडियो बनाया है। वह लूट और अन्य मामलों में बंद है।

अधिकारियों ने कहा है कि जेल के अंदर मोबाइल फोन कैसे  पहुंचा और वीडियो में जो भी बातें कैदी ने कही ये सबकी जांच की जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि जिस विचाराधीन कैदी ने यह वीडियो बनाया है उसे कुछ समय पहले सीसीटीवी फुटेज में यह कैदी मोबाइल फेंकने की कोशिश करते हुए दिखा था।

अधिकारियों ने कहा, मोबाइल को बरामद करने के लिए छानबीन की जा रही है। एक फोन मिला है और बाकी की तलाश की जा रही है।

Web Title: Tihar prisoner Video viral accuses staff of 'using him' to pass around mobile phones to other inmates

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे