बिहारः हरे रंग का गमछा लपेटे शख्स के चलते तेजस्वी यादव की सेल्फी हुई वायरल, लगे गंभीर अरोप

By एस पी सिन्हा | Published: October 24, 2018 05:33 PM2018-10-24T17:33:30+5:302018-10-24T17:33:30+5:30

संविधान बचाओ न्याय यात्रा के दूसरे चरण के दौरान बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बाहुबली और राजद के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के परिजनों से मुलाकात की। 

tejashwi yadav selfie with criminal goes viral in social media | बिहारः हरे रंग का गमछा लपेटे शख्स के चलते तेजस्वी यादव की सेल्फी हुई वायरल, लगे गंभीर अरोप

तेजस्वी यादव की तस्वीर

बिहार में संविधान बचाओ न्याय यात्रा पर निकले पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का एक अपराधी के साथ वाली फोटो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद एक बार फिर से सियासत शुरू हो गई है। दरअसल गोपालगंज में मंगलवार को पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव संविधान बचाओ न्याय यात्रा के तहत जनसभा को संबोधित करने आए थे। सभा के ठीक बाद तेजस्वी यादव एक अपराधी के साथ सेल्फी खिंचवाते दिखाई दे रहे हैं।

जानकारों के अनुसार यह सेल्फी मंगलवार को उस वक्त की है, जब तेजस्वी यादव गोपालगंज के सर्किट हाउस में विश्राम कर रहे थे। इस सेल्फी में तेजस्वी यादव हरे रंग की टी शर्ट पहने हुए हैं, जबकि कुख्यात अपराधी सुरेश चौधरी हरे रंग का गमछा अपने गर्दन में लपेटे हुए है। अपराधी सुरेश यादव माथे पर टीका लगाये हुए है, जो कि हाल में ही जेल से बेल पर बाहर निकला है। कुख्यात अपराधी सुरेश चौधरी के ऊपर हत्या, अपहरण, डकैती, लूट के कई संगीन आरोप हैं।

उसके ऊपर गोपालगंज के कई थानों में मामले दर्ज हैं। वो कुछ साल पूर्व सोनपुर से गिरफ्तार हुए था, जो हाल के कुछ माह पूर्व ही जेल से बेल पर बाहर है। यह दावा है की तेजस्वी यादव जिस कमरे में ठहरे थे, उसी कमरे में यह सेल्फी ली गई है। जिसमें चार लोग दिखाई दे रहे हैं। सूचना तो यह भी है कि कुख्यात सुरेश चौधरी तेजस्वी यादव के मंच पर भी सबसे पीछे बैठा हुआ था, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। इस सेल्फी के बाद सत्तारूढ़ दल जदयू ने सवाल खडे किए हैं। जदयू ने जहां राजद पर निशाना साधा है तो वहीं राजद ने बचाव करते हुए कहा है कि किसी के साथ कोई भी सेल्फी ले सकता है, इसमें विवाद क्यों?

जदूय ने किया कटाक्ष- बड़े मियां तो बड़े मियां छोटे मियां सुभान अल्लाह

सेल्फी वायरल मामले में जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने ट्वीट कर तेजस्वी यादव समेत राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि "बड़े मियां तो बड़े मियां छोटे मियां सुभान अल्लाह।" पिता लालू प्रसाद यादव तो भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद हैं ही, तेजस्वी यादव भी अपराधियों के चौखट पर नमन कर रहे हैं, उनसे गलबहियां कर रहे हैं। जदयू प्रवक्ता ने कहा है कि वैसे राजद का चाल, चलन और चरित्र भी यही है।

उन्होंने कहा कि "वाह ट्विटर बउआ, विरासत संभालने की दौड़ में अपने भाई से आगे निकलने की छटपटाहट और सत्ता पाने की व्यग्रता ने आपको इतना नीचे गिरा दिया है कि सीवान में अपने ‘साहेब’ की चौखट चूम कर आमसभा तो की ही, गोपालगंज में तो दुर्दांत सुरेश से गलबहिया करने लगे। शर्म करें!" नीरज कुमार ने आशंका जताते हुए झारखंड के डीजीपी से की मांग की है कि लालू यादव की सुरक्षा बढाई जाए।

नीरज कुमार ने आशंका जताई कि तेजस्वी यादव अपराधियों से मुलाकात कर लालू को छुडाने का प्रयास कर रहे हैं। गोपालगंज में सुरेश चौधरी और सीवान में शहबुद्दीन के गुर्गे जैसे बाहुबलियों से मुलाकात कर तेजस्वी और राजद जेल से लालू यादव को छुडाने का षड्यंत्र रच सकते हैं।

यहां उल्लेखनीय है कि संविधान बचाओ न्याय यात्रा के दूसरे चरण के दौरान बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बाहुबली और राजद के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के परिजनों से मुलाकात की। सीवान पहुंचे तेजस्वी यादव शहाबुद्दीन के गांव प्रतापपुर पहुंचे और पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के पिता और उनकी पत्नी हीना शहाब से मिले। तेजस्वी का ये कार्यक्रम उनकी सभा से पहले हुआ और वो शहाबुद्दीन के परिवार से मिलने के बाद ही सभास्थल की ओर रवाना हुए।

तेजस्वी की शहाबुद्दीन की पत्नी और पिता समेत परिवारवालों से हुई यह मुलाकात पूरी तरह से गोपनीय थी और इसमें किसी कार्यकर्ता को भी इंट्री नहीं मिली थी। इस मुलाकात के बाद ये चर्चा शुरू हो गई कि क्या तेजस्वी अपने पिता के एमवाई समीकरण को बरकरार रखने की कोशिश में लगे हैं?

हाल के दिनों में पार्टी को लीड कर रहे तेजस्वी की शहाबुद्दीन के परिवार से मुलाकात इस मायने में भी खास है क्योंकि जल्द ही लोकसभा के चुनाव होने हैं और सभी की नजर सीवान सीट पर भी टिकी है। शहाबुद्दीन की पत्नी को राजद ने पिछले चुनाव में सीवान से मौका दिया था। लेकिन वह भाजपा के ओमप्रकाश यादव से हार गई थीं। ऐसे में तेजस्वी की इस सभा और सभा से पहले हीना शहाब समेत शहाबुद्दीन के परिवार ने संकेत दे दिए हैं कि 2019 के चुनाव में भी राजद हिना को ही मौका देगी।

शहाबुद्दीन का प्रभुत्व आज भी मुस्लिम वोटरों में बरकरार

शहाबुद्दीन फिलवक्त भले ही जेल में बंद हो लेकिन उस इलाके में उनका प्रभुत्व है खास कर मुस्लिम वोटरों में। शहाबुद्दीन और उनके गुर्गों पर सीवान के व्यवसायी चंदा बाबू के दो बेटों की निर्मम तरीके से हत्या करने और उन्हें तेजाब से नहलाने का आरोप था जिसमें उन्हें सजा भी हुई है। तेजस्वी भी सोमवार को शहाबुद्दीन के उसी बंगले पर पहुंचे जहां इस घटना को अंजाम दिया गया था।

तेजस्वी के इस कदम पर विपक्ष ने ऐतराज जताया है और कई सवाल खडे किए हैं। बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि न्याय और संविधान बचाने के नाम पर यात्रा का नाटक करने वाले तेजस्वी यादव सीवान में आतंक का पर्याय कहे जाने वाले राजद के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के गांव जाकर उनके परिजनों से मिले और उनकी पत्नी को सार्वजनिक सभा मे लाकर अपने मंच पर स्थान दिया।

Web Title: tejashwi yadav selfie with criminal goes viral in social media

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे