शिक्षक ने ऑनलाइन क्लास में छात्र से पूछा, क्वार्टर में कितना होता है, बच्चे ने कहा- 30 ML, वीडियो वायरल, देखें

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 9, 2021 01:41 PM2021-10-09T13:41:03+5:302021-10-09T13:45:57+5:30

सोशल मीडिया पर ऑनलाइन क्लासेज के वीडियो समय-समय पर वायरल होते रहते हैं।

Teacher asks 'ek quarter me kitna hota hai', student says 30 ml Viral video WATCH | शिक्षक ने ऑनलाइन क्लास में छात्र से पूछा, क्वार्टर में कितना होता है, बच्चे ने कहा- 30 ML, वीडियो वायरल, देखें

छात्र ने अपने शिक्षक के सवाल का करारा जवाब दिया है।

Highlightsकोविड महामारी के कारण आजकल क्लास घर से हो रहा है। वीडियो सीए के छात्रों की एक ऑनलाइन क्लास का है।

सोशल मीडिया पर ऑनलाइन क्लासेज के वीडियो समय-समय पर वायरल होते रहते हैं। कोविड महामारी के कारण आजकल क्लास घर से हो रहा है। कभी कोई वीडियो वायरल हो जाता है।

ऐसा ही एक वीडियो सीए के छात्रों की एक ऑनलाइन क्लास का है, जिसमें एक छात्र ने अपने शिक्षक के सवाल का करारा जवाब दिया है। वीडियो में एडनोवेट के संस्थापक सदस्य सीए धवल पुरोहित को सीए के छात्रों को पढ़ाते हुए देखा जा सकता है। पुरोहित पूछते हैं, "आप सबसे पहले से समझिए की एक क्वार्टर में कितना होता है।

बेटा बोल एक क्वार्टर में कितना होता है (पहले समझें कि एक चौथाई कितना है। मुझे बताओ कि एक चौथाई कितना है)।" "30 एमएल लिखता है वो। अरे वो क्वार्टर नहीं (उन्होंने 30 एमएल लिखा। यह वह क्वार्टर नहीं है)।" टीचर बच्चों से सवाल कर रहे है। उन्होंने पूछा कि एक क्वार्टर में कितना होता है। जिसका बच्चे इतना मजेदार जवाब देते है कि सुनते ही हंसी आ जाएगी।

वीडियो ट्विटर और इंस्टाग्राम सहित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया है। अकेले ट्विटर पर इसे 1.88 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। वीडियो देखने के बाद नेटिज़न्स बंट गए। कई लोग यह जानने को उत्सुक थे कि हेत्विक कौन है।

एक यूजर ने कहा, "आज के बच्चे बिल्कुल दूसरे स्तर पर हैं।" एक अन्य ने लिखा, "केवल सीए के लेक्चर में होता है।" एक तीसरे यूजर ने जोड़ा, "ये हेत्विक कौन है यार।" एक अन्य ने पोस्ट किया, "धवल सर... भावों के राजा!"

"मैंने हमेशा विश्वास किया है और प्रचार किया है कि शिक्षण का सबसे अच्छा तरीका हमेशा छात्रों को प्रश्न पूछने की अनुमति देना है। कभी-कभी छात्रों के पास कचरा जवाब भी होगा कि एक चौथाई में 30 मिलीलीटर है लेकिन यह सही करना शिक्षक का कर्तव्य है कि यह न तो 30 मिलीलीटर है न ही 180 एमएल। यह तीन महीने है और हम हमेशा छात्रों को पढ़ाते रहेंगे।" 

Web Title: Teacher asks 'ek quarter me kitna hota hai', student says 30 ml Viral video WATCH

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे