तमिलनाडु: गणेश चतुर्थी समारोह में बुर्का पहनकर पहुंचा शख्स, जमकर लगाए ठुमके; वीडियो वायरल होते ही पहुंचा जेल

By अंजली चौहान | Published: September 25, 2023 10:11 AM2023-09-25T10:11:41+5:302023-09-25T10:14:27+5:30

जिस वायरल वीडियो ने विवाद खड़ा कर दिया, उसमें एक व्यक्ति को बुर्का पहने हुए ऊर्जावान रूप से नृत्य करते हुए दिखाया गया है। वीडियो की सामग्री और संदर्भ ने समुदाय के भीतर और कानून प्रवर्तन एजेंसियों के बीच चिंताएं बढ़ा दीं।

Tamil Nadu man wearing a burqa arrived at the Ganesh Chaturthi ceremony danced vigorously Reached jail as soon as video went viral | तमिलनाडु: गणेश चतुर्थी समारोह में बुर्का पहनकर पहुंचा शख्स, जमकर लगाए ठुमके; वीडियो वायरल होते ही पहुंचा जेल

फोटो क्रेडिट- ट्विटर

Highlightsगणेश चतुर्थी के दौरान बुर्का पहने पुरुष ने किया डांस वीडियो वायरल होते ही पुलिस ने शख्स को किया गिरफ्तार सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने का लगा आरोप

चेन्नई: तमिलनाडु में हो रहे गणेशोत्सव के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होते ही पुलिस ने इसका संज्ञान लिया और उत्सव में नाच रहे शख्स को गिरफ्तार कर लिया। अब सवाल ये उठता है कि पुलिस ने ऐसा क्यों किया?

दरअसल, मामला वेल्लोर का है जहां गणेश चतुर्थी के दिन एक पुरुष बुर्का पहनकर नाच रहा था जिससे विवाद पैदा हो गया और सांप्रदायिक सद्भाव पर चिंता पैदा हो गई।

वीडियो सामने आने के बाद लोगों में तनाव फैल गया कई लोग वीडियो में आपत्ति जताते हुए तरह-तरह की टिप्पणी करने लगे। वीडियो की सामग्री और संदर्भ ने समुदाय के भीतर और कानून प्रवर्तन एजेंसियों के बीच चिंताएं बढ़ा दीं।

इसके बाद पुलिस ने फौरन कार्रवाई करते हुए वीडियो में बुर्का पहने शख्स की पहचान करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के अनुसार, 21 सितंबर को, चेन्नई पुलिस को वीडियो के बारे में कई औपचारिक शिकायतें मिलीं, जिसके बाद उन्हें मामले की जांच शुरू करनी पड़ी। इस घटना ने शांति और सद्भाव को बाधित करने की क्षमता के कारण अधिकारियों का ध्यान आकर्षित किया।

आरोपी गिरफ्तार 

पुलिस की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ी घटना के सिलसिले में विरुथमपट्टू निवासी अरुण कुमार नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों पर विभिन्न समुदायों के बीच कलह पैदा करने का प्रयास करने से संबंधित आरोप लगे हैं।

पुलिस विभाग ने शांति भंग करने या समुदायों के बीच तनाव भड़काने का प्रयास करने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कड़े कदम उठाने का वादा किया है।

अरुण कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है, वहीं घटना में शामिल अन्य लोगों की तलाश जारी है। पुलिस शेष संदिग्धों की पहचान करने और उन्हें पकड़ने के लिए सक्रिय रूप से सुराग लगा रही है।

राज्य पुलिस ने त्योहार को लेकर नियम जारी किए

गौरतलब है कि गणेश चतुर्थी उत्सव से पहले, चेन्नई पुलिस ने शहर के भीतर गणेश मूर्तियों की स्थापना और पूजा को नियंत्रित करने वाले नियमों और विनियमों का एक व्यापक सेट जारी किया था। इन नियमों का उद्देश्य शांतिपूर्ण और सुरक्षित उत्सव सुनिश्चित करना है।

अधिकारियों द्वारा लगाए गए उल्लेखनीय नियमों में से एक विभिन्न स्थानों पर पटाखों के उपयोग पर प्रतिबंध था, जिसमें वे स्थान जहां गणेश मूर्तियां स्थापित की गई थीं, जुलूस मार्ग और विसर्जन बिंदु शामिल थे। इस उपाय का उद्देश्य किसी भी गड़बड़ी को रोकना और त्योहार में आने वाले लोगों की सुरक्षा बनाए रखना है।

इन नियमों को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त प्रेम आनंद सिन्हा (दक्षिण) के साथ-साथ संयुक्त आयुक्त आर सिबी चक्रवर्ती (दक्षिण क्षेत्र) और बी शामुंदेश्वरी (उत्तर क्षेत्र) सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने महोत्सव के आयोजन में शामिल 29 संगठनों के लगभग 200 प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। 

इन संगठनों में विश्व हिंदू परिषद, भारतीय जनता पार्टी, हिंदू मुन्नानी, हिंदू मक्कल काची, शिव सेना, हिंदू हनुमान सेना और भारत हिंदू मुन्नानी समेत अन्य शामिल थे। इस सहयोग का उद्देश्य एक सुचारू और घटना-मुक्त गणेश चतुर्थी उत्सव सुनिश्चित करना है।

Web Title: Tamil Nadu man wearing a burqa arrived at the Ganesh Chaturthi ceremony danced vigorously Reached jail as soon as video went viral

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे