कैबिनेट मंत्री स्मृति ईरानी और हरसिमरत कौर ने किरण खेर के साथ यूं किया गिद्दा, वायरल हुआ 'बजट पार्टी' का वीडियो

By पल्लवी कुमारी | Published: February 2, 2019 02:19 PM2019-02-02T14:19:39+5:302019-02-02T14:19:39+5:30

नरेन्द्र मोदी सरकार ने साल 2019 का अंतरिम बजट पेश करते हुए महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण मिशन के लिए 1330 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं।

smriti irani harsimrat kaur kiran kher dance video viral after budget celebration | कैबिनेट मंत्री स्मृति ईरानी और हरसिमरत कौर ने किरण खेर के साथ यूं किया गिद्दा, वायरल हुआ 'बजट पार्टी' का वीडियो

कैबिनेट मंत्री स्मृति ईरानी और हरसिमरत कौर ने किरण खेर के साथ यूं किया गिद्दा, वायरल हुआ 'बजट पार्टी' का वीडियो

Highlightsहरसिमरत कौर ने वीडियो पोस्ट कर लिखा- ''लंच के बाद बचपन की याद आ गई।''अंतरिम बजट 2019 पेश होने के बाद नरेन्द्र मोदी कैबिनेट के मंत्रियों ने अपने-अपने तरीके से जश्न मनाया।

लोकसभा चुनाव से पहले नरेन्द्र मोदी सरकार ने साल 2019 का अंतरिम बजट पेश किया। बजट पेश होने के बाद मोदी के मंत्रियों ने अपने-अपने तरीके से जश्न मनाया। बजट जश्न में मोदी कैबिनेट की सारी महिला मंत्री भी एक साथ खुशियां मनाती दिखीं। 

बजट के बाद कई महिला सांसद एक साथ एकत्रित हुईं और फिर लंच भी साथ में ही किया। लेकिन इस लंच के दौरान महिला मंत्रियों ने काफी मस्ती भी की। जिसका वीडियो अकाली दल की सांसद हरसिमरत कौर ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। 

वीडियो में आपको हरसिमरत कौर के साथ भारतीय जनता पार्टी की महिला सांसद व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, अभिनेत्री और सांसद किरण खेर गिद्दा करते दिखीं हैं। इस वीडियो में बजट के दौरान लंच के वक्त खाली समय में बिताए गए वक्त को दिखाया गया है। हरसिमरत कौर के ये वीडियो पोस्ट करते ही सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। 


वीडियो में अपना दल पार्टी की सांसद अनुप्रिया पटेल,  डीएमके पार्टी की कनिमोझी और एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले भी दिख रही हैं। हरसिमरत कौर ने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा, ''जिंदगी ने कल दोपहर हम पर अपना जादू चलाया, जब एक दोपहर के लंच के बाद बचपन की याद दिलाई।''

अंतरिम बजट 2019 में महिलाओं के लिए क्या-क्या घोषनाएं

- सरकार ने महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण मिशन के लिए 1330 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं। इस मद में मिशन के लिए 2018-19 के संशोधित अनुमान की अपेक्षा 174 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

- महिलाओं के लिए उज्ज्वला योजना में 6 करोड़ मुफ्त गैस कनेक्शन दिए। 

- मातृत्व अवकाश को 26 सप्ताह करना तथा गर्भवती महिलाओं के लिए प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के लाभों को रेखांकित करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि इन पहलों से महिलाओं को वित्तीय मदद मिली है और उनका सशक्तिकरण हुआ है। 

Web Title: smriti irani harsimrat kaur kiran kher dance video viral after budget celebration

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे