Shocking : डॉक्टर को शख्स के पेट से मिला 1 किलो कील और पेंच, इन वस्तुओं को पिछले महीने निगल गया था रोगी

By दीप्ती कुमारी | Published: October 3, 2021 01:00 PM2021-10-03T13:00:26+5:302021-10-03T13:09:16+5:30

लिथुआनिया के डॉक्टरों ने हाल ही में एक व्यक्ति का इलाज किया, जिसके पेट में 1 किलो से ज्यादा कील और पेंच पाए गए ।

shocking doctors find more than 1 kg of nails and screws in mans stomach | Shocking : डॉक्टर को शख्स के पेट से मिला 1 किलो कील और पेंच, इन वस्तुओं को पिछले महीने निगल गया था रोगी

फोटो सोर्स - सोशल मीडिया

Highlightsबाल्टिक में एक शख्स के पेट से एक किलो और पेंच निकालाडॉक्टर ने कहा - मैंने अपने जीवन में ऐसा पहला मामला देखा है डॉ ने सर्जरी कर पेट से बाहर निकाला पेंच और कील

बाल्टिक :  लिथुआनिया के कुछ डॉक्टरों को हाल ही में उस समय झटका लगा जब उन्होंने एक ऐसे व्यक्ति का इलाज किया, जिसके पेट में 1 किलो से ज्यादा कील और पेंच पाए गए । हालांकि रोगी का नाम गोपनीय रखा गया है । यह घटना बाल्टिक शहर कालीपेडा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था । 

 एक्स-रे में उसके पेट में धातु के कई टुकड़े छिपे हुए दिखाई दिए । कुछ वस्तुओं को 10 सेंटीमीटर तक मापा गया । स्कैन के तुरंत बाद डॉक्टरों की टीम ने पाया कि उस व्यक्ति के पेट में वास्तव में एक किलोग्राम से अधिक कील और पेंच थे । उसने पिछले महीने में सभी धातु की वस्तुओं को निगल लिया था ।

गार्जियन की एक रिपोर्ट के अनुसार, डॉक्टरों ने तीन घंटे के लंबे ऑपरेशन के बाद सभी धातु की वस्तुओं को सफलतापूर्वक निकालने में कामयाबी हासिल की । समाचार वेबसाइट ने सर्जन सरुनास डेलीडेनस के हवाले से कहा, "एक्स-रे नियंत्रण के साथ तीन घंटे के ऑपरेशन के दौरान रोगी के पेट में सभी वस्तुओं को बाहर निकाला है । यहां तक ​​कि सबसे छोटे शरीर को भी हटा दिया गया ।"

क्लेपेडा यूनिवर्सिटी अस्पताल के हेड सर्जन अल्गिरदास स्लीपेविशियस ने स्थानीय मीडिया को बताया कि उन्होंने अपने जीवन में 'ऐसा कुछ कभी नहीं देखा'। ऑपरेशन के बाद, अस्पताल ने मीडिया को सर्जिकल ट्रे की एक तस्वीर प्रदान की जो लगभग कीलों और पेंच से भरी हुई थी । 

सितंबर में एक व्यक्ति को पूरे नोकिया 3310 फोन को निगलने के बाद जीवन रक्षक सर्जरी से गुजरना पड़ा । कोसोवो में प्रिस्टिना की रहने वाली 33 वर्षीया ने पूर्व फिनिश कंपनी द्वारा बनाए गए 2000 के दशक के शुरुआती मॉडल को निगल लिया । यह वह मॉडल था जिसे वर्ष 2000 में लॉन्च होने के बाद लोकप्रिय रूप से 'ईंट' फोन के रूप में जाना जाने लगा । फोन उनके पेट में फंस गया और उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉ. स्केंडर तेलकू को सुरक्षित रूप से डिवाइस को हटाने का काम सौंपा गया ।

जब उस व्यक्ति का स्कैन और परीक्षण किया गया, तो यह पाया गया कि फोन 'उसे पचाने के लिए बहुत बड़ा' था और इसकी संक्षारक बैटरी के कारण उसकी जान को खतरा पैदा हो रहा था, जिसमें हानिकारक रसायन थे । 
 

Web Title: shocking doctors find more than 1 kg of nails and screws in mans stomach

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे