Coronavirus: सात साल पहले ही कोरोना वायरस को लेकर इस शख्स ने की थी भविष्वाणी, पोस्ट वायरल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 14, 2020 02:17 PM2020-03-14T14:17:48+5:302020-03-14T14:17:48+5:30

कोरोना वायरस अचानक से इतना हावी हो जाएगा ये कौन जानता था। शायद किसी को इसके बारे में अंदाजा नहीं था लेकिन एक शख्स ने ट्विटर इस बात की जानकारी 2013 में दे दी थी।

Seven years ago, this man predicted about Coronavirus post goes viral | Coronavirus: सात साल पहले ही कोरोना वायरस को लेकर इस शख्स ने की थी भविष्वाणी, पोस्ट वायरल

7 साल पहले ही कोरोना वायरस को लेकर इस शख्स ने की थी भविष्वाणी (फोटो-इंस्टाग्राम)

Highlightsसात साल पहले इस शख्स ने किया था कोरोना वायरस को लेकर भविष्यवाणी। चीन के वुहान के एक उपान्यास में वुहान-400 नामक वायरस किया है।

कोरोना वायरस का कहर इस कदर बढ़ता जा रहा है कि प्रत्येक व्यक्ति हर संभव प्रयास में जुटा है। लेकिन ये कोरोना अचानक से इतना हावी हो जाएगा ये कौन जानता था। शायद किसी को इसके बारे में अंदाजा नहीं था। लेकिन एक शख्स ने ट्विटर कर इस बात की जानकारी 2013 में दे दी थी। सोशल मीडिया पर एक पोस्ट बहुत ही तेजी से वायरल हो रहा है। इस पोस्ट में मार्को ने ट्वीट कर लिखा है कि कोरोना वायरस इज कमींग। ये ट्वीट 2013 में पोस्ट किया गया था।

इस पोस्ट को देखकर सब हैरान है कि क्या इश शख्स को पता था कि कोरोना कहर इस कदर पूरे देश पर ऐसे हावी होगा। 7 साल पहले किए गए इस पोस्ट को लेकर लोगों के मन में भी कई सवाल उठ रहे हैं। इस ट्वीट को 110 हजार बार लाइक किया गया है।  एक यूजर ने इस ट्वीट के बारे में लिखा है कि ट्विटर को हैक करके तारीख बदल दी गई है। तो वहीं दूसरे यूजर ने लिखा है कि 7 साल आपकी बात कौन सुनेगा। 

इससे पहले साल 1981 में डीन कोन्टोज के लिखे एक थ्रिलर उपन्यास द आईज ऑफ डार्कनेस में वुहान-400 नामक एक वायरस का जिक्र किया गया है। इस नोवेल में कहा गया है कि वायरस को प्रयोगशाला में एक हथिहार के रुप में बनाया गया था।

बता दें कोरोना वायरस के मामले दिन पर दिन बढ़ते ही जा रहे हैं। भारत में इसकी संख्या तेजी से बढ़ रही है। अबतक भारत में 2 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना के कहर से बचने के लिए सरकार ने दिशा निर्देश दिए गए हैं। 
 

Web Title: Seven years ago, this man predicted about Coronavirus post goes viral

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे