राजस्थान के सीकर से दिल्ली की 350 किमी की दूरी दौड़ कर शख्स ने की पूरी, सेना में भर्ती की मांग, वीडियो वायरल

By विनीत कुमार | Published: April 6, 2022 12:14 PM2022-04-06T12:14:17+5:302022-04-06T12:25:33+5:30

पिछले दो साल से सेना में भर्ती की प्रक्रिया नहीं होने से नाराज अभ्यर्थियों ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया। इसमें एक युवक राजस्तान के सीकर से भी दौड़ते हुए पहुंचा था। उसने 50 घंटे में सीकर से दिल्ली की 350 किमी की दूरी तय की।

Rajasthan youth runs from Sikar to Delhi 350 km demanding army recruitment, video goes viral | राजस्थान के सीकर से दिल्ली की 350 किमी की दूरी दौड़ कर शख्स ने की पूरी, सेना में भर्ती की मांग, वीडियो वायरल

सीकर से दौड़ते हुए दिल्ली पहुंचा युवक (फोटो- वीडियो ग्रैब)

Highlightsदिल्ली के जंतर-मंतर में प्रदर्शन में हिस्सा लेने के लिए सीकर से दौड़ता हुआ पहुंचा युवक।युवक ने सीकर से दिल्ली तक की 350 किलोमीटर की दूरी 50 घंटे में दौड़कर पूरी की।सेना में भर्ती को लेकर हो रही देरी के खिलाफ अभ्यर्थियों ने किया जंतर-मंतर पर प्रदर्शन।

नई दिल्ली: सेना में भर्ती की देरी के खिलाफ नई दिल्ली के जंतर-मतर पर मंगलवार को हुए युवकों के प्रदर्शन में राजस्थान का भी एक युवक हिस्सा लेने पहुंचा। खास बात ये रही कि ये युवक राजस्थान के सीकर से नई दिल्ली तक दौड़ते हुए पहुंचा। सीकर से दिल्ली की दूरी करीब 350 किमी है। शख्स के सीकर से दिल्ली तक दौड़ लगाने का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार राजस्थान के नागौर जिले का सुरेश भिचर ने सेना में भर्ती के उम्मीदवारों के प्रदर्शन में हस्सा लेने के लिए 350 किमी की दूरी 50 घंटे दौ़ड़ते हुए पूरी की। यह प्रदर्शन भर्ती परिक्षाओं के टाले जाने के विरोध में आयोजित किया गया था।

सुरेश भिचर ने कहा. 'मैं 24 साल का हूं। मैं नागौर जिले (राजस्थान) से आया हूं। मुझे भारतीय सेना में शामिल होने का जुनून है। पिछले 2 साल से भर्ती नहीं हो रही है। नागौर, सीकर, झुंझुनू के युवाओं की उम्र बढ़ रही है। मैं दौड़ते हुए दिल्ली आया हूं ताकि युवाओं का उत्साह बढ़ा सकूं।'

भिचर के हाईवे पर दौड़ते हुए दिखाने वाला एक क्लिप अब वायरल हो गया है-

24 वर्षीय सुरेश ने कहा कि उन्होंने युवाओं को सेना में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से लंबी दूरी की दौड़ शुरू की।

उन्होंने कहा, 'मैंने सुबह 4 बजे दौड़ना शुरू किया था और 11 बजे तक पेट्रोल पंप पर पहुंचने के बाद ही रुका, जहां मैंने आराम किया और आस-पास के इलाकों में सेना की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों से भोजन मिला।'

भिचर ने कहा कि वह टेरिटोरियल आम्री (टीए) में शामिल होने की तैयारी कर रहे हैं। हालांकि उनका जुनून भारतीय सेना में शामिल होने का था। युवक ने कहा कि उनके माता-पिता अपने पशुओं को बेचकर उसकी शिक्षा का खर्च उठा रहे हैं।

भर्ती प्रक्रिया में हो रही देरी के खिलाफ मंगलवार को सेना के कई युवा उम्मीदवारों ने जंतर-मंतर पर धरना दिया। कई उम्मीदवारों ने दावा किया कि वायु सेना सक्रिय रूप से अधिकारियों के पद के लिए उम्मीदवारों की भर्ती कर रही है और देरी केवल गैर-अधिकारियों की भर्ती के लिए है।

Web Title: Rajasthan youth runs from Sikar to Delhi 350 km demanding army recruitment, video goes viral

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे