जानें आदित्य ठाकरे के चुनाव लड़ने पर चाचा राज ठाकरे ने क्या दिया बयान, बाल ठाकरे को भी किया याद

By पल्लवी कुमारी | Published: October 17, 2019 05:54 PM2019-10-17T17:54:15+5:302019-10-17T17:54:15+5:30

आदित्य ठाकरे अभी शिवसेना की युवा शाखा, युवा सेना के प्रमुख हैं। दिवंगत बाल ठाकरे द्वारा 1966 में शिवसेना की स्थापना किए जाने के बाद से ठाकरे परिवार से किसी भी सदस्य ने कोई चुनाव नहीं लड़ा है।

Raj Thackeray comment on Aditya Thackeray first election maharashtra polls 2019 | जानें आदित्य ठाकरे के चुनाव लड़ने पर चाचा राज ठाकरे ने क्या दिया बयान, बाल ठाकरे को भी किया याद

जानें आदित्य ठाकरे के चुनाव लड़ने पर चाचा राज ठाकरे ने क्या दिया बयान, बाल ठाकरे को भी किया याद

Highlightsमहाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे। राज्य में विधानसभा की 288 सीटें हैं। राज्य में मुकाबला शिवसेना+बीजेपी और कांग्रेस+ एनसीपी में है। 

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 में पहली बार शिवसेना के निर्माण के बाद ठाकरे परिवार का कोई सदस्य चुनाव लड़ रहा है। वो हैं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे।आदित्य ठाकरे मुंबई की वर्ली विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में हैं। एमएनएस चीफ राज ठाकरे ने भतीजे आदित्य ठाकरे के चुनाव लड़ने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि अगर आदित्य ने सोचा है कि उसको चुनाव लड़ना चाहिए तो इसमें गलत क्या है। ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि एक-दूसरे के विरोधी होने के बाद भी राजनीति में ऐसा नजारा नहीं दिखता है। 

एमएनएस चीफ राज ठाकरे ने भतीजे आदित्य ठाकरे के चुनावी मैदान में देखते हुए मुंबई की वर्ली विधानसभा सीट से उम्मीदवार ना खड़ा करने का फैसला लिया है। ये वायरल वीडियो एक न्यूज चैनल के चुनावी कार्यक्रम का है। 

एमएनएस चीफ राज ठाकरे ने कहा है, ''अगर आदित्य ने सोचा है कि उसको चुनाव लड़ना चाहिए तो इसमें गलत क्या है। हालांकि उन्होंने पर्चा दाखिल करने के बाद मेरे से मुलाकात नहीं की है। राज ठाकरे ने कहा कि मुझे नहीं पता वो मेरे बारे में क्या सोचते हैं लेकिन मेरी तरफ से ये सही है कि मैं वर्ली विधानसभा सीट कोई उम्मीदवार ना उतारूं।''

एक उदारहण देते हुए राज ठाकरे कहते हैं, देखिए हर किसी का अपना अलग-अलग विचार है। जैसे मेरे बेटा है, उसे चुनाव लड़ना है और वह उस चीज से सहमत है, तो मैं उसे ना नहीं कहूंगा। चलिए मैं आपको एक उदारहण देता हूं, बाला साहब जो पहले से एक व्यंग चित्रकार थे। तो मेरे दादा ने कहा था कि इसे स्कूल ऑफ आर्ट्स नहीं भेजेंगे क्योंकि इससे उनका हाथ खराब हो जाएगा। लेकिन जब मैं और उद्धव ठाकरे बड़े हुए तो बाल ठाकरे ने हमें कुछ भी करने से नहीं रोका। इसलिए हम भी अपने बच्चों को नहीं रोकेंगे।''

महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे। राज्य में विधानसभा की 288 सीटें हैं। राज्य में मुकाबला शिवसेना+बीजेपी और कांग्रेस+ एनसीपी में है। 

आदित्य ठाकरे अभी शिवसेना की युवा शाखा, युवा सेना के प्रमुख हैं। दिवंगत बाल ठाकरे द्वारा 1966 में शिवसेना की स्थापना किए जाने के बाद से ठाकरे परिवार से किसी भी सदस्य ने कोई चुनाव नहीं लड़ा है। 

Web Title: Raj Thackeray comment on Aditya Thackeray first election maharashtra polls 2019

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे